News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

नमो नवमतदाता सम्मेलन: ‘PM मोदी ने बदली भारतीय राजनीति की संस्कृति’, जेपी नड्डा बोले


नई दिल्ली। उठो, जागो और रुको मत जब तक लक्ष्य की प्राप्ति न हो जाए। स्वामी विवेकानंद का ये वाक्य अनंतकाल तक प्रासंगिक रहेगा। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में ‘नमो नवमतदाता’ सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की।

उन्होंने कहा कि 12 जनवरी को हम लोगों ने अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस मनाया है। स्वामी विवेकानंद जी ने कहा था- उठो जागो और रुको मत जब तक लक्ष्य की प्राप्ति न हो जाए। ये वाक्य अनंतकाल तक प्रासंगिक रहेगा। उन्होंने कहा,

हम दुनिया के सबसे युवा देश हैं… लगभग 61 फीसद भारतीय आबादी 35 वर्ष से कम है और यह हमारी ताकत, ऊर्जा और संपत्ति है और यह विकसित भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

क्या कुछ बोले जेपी नड्डा?

जेपी नड्डा ने कहा कि पहले भारत की सड़कों पर चलना, बैलगाड़ी से चलने के बराबर होता था। आज हाईवे, बाईपास, रैपिड रेल रोड ट्रांसपोर्ट का विकास किया जा रहा है। इन्फ्रास्ट्रक्चर की दृष्टि से आज भारत सशक्त रूप से खड़ा है। आप उन भाग्यशाली लोगों में से हैं, जिन्हें कनेक्टिविटी, इंस्टीट्यूट, विकास के माध्यम से विकसित भारत को आगे ले जाने का अवसर मिला है।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय राजनीति की संस्कृति को बदल दिया है, इसलिए विपक्ष को पता ही नहीं है कि क्या मुद्दा उठाएं। आज विपक्ष के पास मुद्दा ही नहीं बचा है। उन्होंने कहा,

वोट बैंक की राजनीति के लिए ये लोग (विपक्ष) देश को जातियों में बांट रहे थे, इसलिए मोदी जी ने कहा कि मेरे लिए सिर्फ चार ही जातियां हैं- महिला, युवा, किसान और गरीब। अगर इन चार जातियों का विकास होगा, तो देश का विकास होगा।

इंडी गठबंधन पर बरसे नड्डा

उन्होंने कहा कि मोदी जी का एजेंडा है- विकसित भारत, सशक्त युवा, महिलाओं का सशक्तिकरण, किसानों का उत्थान, नव उद्यमियों का विकास… जबकि इंडी अलायंस का एजेंडा है मोदी हटाओ, परिवार बचाओ और प्रॉपर्टी बचाओ।