News TOP STORIES महाराष्ट्र

नवी मुंबई में एक स्‍कूल में कोरोना विस्‍फोट, 16 छात्र कोरोना संक्रमित


नवी मुंबई। नवी मुंबई के घनसोली इलाके में स्थित एक स्‍कूल के 16 छात्र कोरोना संक्रमित पाये गए हैं। संक्रमितों को स्‍थानीय कोविड केयर सेंटर में भर्ती करवाया गया है। नवी मुंबई नगर निगम (NMMC) के एक अधिकारी ने बताया कि ये छात्र कक्षा 8 से 11 तक के हैं। इन छात्रों में से एक के पिता 9 दिसंबर को कतर से लौटे थे।

घनसोली के गोठीवली में अपने परिवार के साथ रहने वाले इस व्‍यक्ति का कोविड टेस्‍ट नेगेटिव आया था। लेकिन जब उनके परिवार के अन्‍य सदस्‍यों का परीक्षण किया गया तो उनका बेटा जो स्‍कूल में पड़ता था संक्रमित पाया गया। इसके बाद शेतकारी शिक्षण संस्‍थान में सभी का कोविड टेस्‍ट शुरू किया गया। इनमें 16 छात्र संक्रमित पाये गए। अधिकारी ने बताया, “अब तक, पिछले तीन दिनों में स्कूल में 811 छात्रों का परीक्षण किया गया है और आज शनिवार को भी 600 छात्रों का परीक्षण किया जाएगा।” उन्होंने कहा कि संक्रमित छात्रों का वाशी में इलाज चल रहा है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में ओमिक्रोन वैरिएंट के मामलों के भी लगातार बढ़ने से हडकंप मचा हुआ है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से शुक्र को जारी की गई रिर्पोट में 8 नए संक्रमित सामने आये हैं। जिनमें से छह संक्रमित पुणे, एक मुंबई और एक कल्‍याण डोंबिवली में मिला है। इन संक्रमितों की उम्र 29-45 वर्ष बतायी गई है। राज्‍य में अब तकओमिक्रोन वैरिएंट के कुल 48 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। 40 पहले के संक्रमितों में मुंबई -14, पिंपरी चिंचवाड़ -10, पुणे (ग्रामीण) -6, पुणे नगर निगम -2, कल्याण डोंबिवली -2, उस्मानाबाद -2, लातूर -1, बुलढाणा-1, नागपुर-1, और वसई विरार-1 मरीज की पुष्टि हुई थी।