Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

नहीं थम रही क्रिप्टो बाजार की हलचल; Bitcoin में मामूली तेजी


नई दिल्ली, : अधिकांश क्रिप्टोकरेंसी का रेट बुधवार, 1 मार्च को गिरावट पर है। बिटकॉइन राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय एक्सचेंजों पर लगभग 0.30 प्रतिशत की गिरावट के साथ खुला। खबर लिखे जाते समय बिटकॉइन 23,422 डॉलर (लगभग 19 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रहा था। आपको बता दें कि पिछले एक सप्ताह से बिटकॉइन इसी मूल्य बिंदु के आसपास बना हुआ है।

पिछले 24 घंटों में Bitcoin का मूल्य 15 डॉलर (लगभग 1,235 रुपये) गिर गया। क्रिप्टो चार्ट में सबसे मजबूत करेंसी में आई गिरावट से बाकी अन्य क्रिप्टो भी स्थिर हो गए हैं। इसका प्रभाव समग्र क्रिप्टोकरेंसी चार्ट पर पड़ता है। क्रिप्टो प्राइस ट्रैकर पर टेथर, यूएसडी कॉइन, रिपल और बिनेंस यूएसडी सहित सभी लोकप्रिय स्टैब्लॉक्स को आज नुकसान हो रहा था।

jagran

क्रिप्टो मार्केट में नहीं थम रही अस्थिरता

Binance USD (BUSD) टोकन, जिसे 13 मार्च से कॉइनबेस से हटा दिया जाएगा, में कोई बड़ा बदलाव नहीं देखा गया। कॉइनबेस के फैसले के बावजूद इस करेंसी के मूल्य में कोई बड़ा बदलाव नहीं है। खबर लिखे जाने के समय BUSD लगभग 1 डॉलर (लगभग 82 रुपये) पर कारोबार कर रहा था और पिछले 24 घंटों में कोई खास बदलाव नहीं हुआ।

अन्य लोकप्रिय टोकन जैसे altcoins, Binance Coin, Cardano, Polygon, Solana और Polkadot पर भी नुकसान हुआ। दोजीकोइन और शीबा इनु भी नुकसान में ट्रेड कर रहे थे।

 

चेक करें क्रिप्टो टोकन के रेट

फरवरी के लिए यूएस कंज्यूमर कॉन्फिडेंस डेटा जारी होने के बाद मंगलवार को ज्यादातर क्रिप्टोकरेंसी लाल रंग में थीं। कुछ टोकन लाभ दर्ज करने में कामयाबी रहे, लेकिन ये केवल मामूली रहा। 0.26 प्रतिशत बढ़त के साथ, ETH की कीमत 1,635 (लगभग 1.35 लाख रुपये) के निशान को छू गई। कल ETH का मूल्य 7 डॉलर (लगभग 580 रुपये) बढ़ गया। Litecoin, Uniswap, Chainlink, Monero और Elrond में लाभ देखा गया। फ्लेक्स, फ्लोकी इनु, सर्किट ऑफ वैल्यू, सुशीस्वैप और नेम ने मूल्य चार्ट पर छोटे मुनाफे को बनाए रखा।