पटना

नालंदा: दिनदहाड़े हथियार के बल पर दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से 8 लाख की लूट


विरोध करने पर बैंक स्टॉफ समेत ग्राहकों के ससाथ की मारपीट

सिलाव (नालंदा)(संसू)। नालंदा के बड़गांव सूर्य मंदिर स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से दिनदहाड़े पिस्तौल की नोक पर 8 लाख की लूट की घटना को अंजाम दिया। लूट का विरोध करने पर बैंक कैशियर और कई ग्राहक के साथ मारपीट भी किया गया। बैंक स्टाफ ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे पहले दो लोग बैंक के अंदर प्रवेश किया और फिर 4 और लोग आये तब सभी अपराधी ने पिस्तौल निकालकर ग्राहकों पर तान दिया उसके बाद बैंक स्टाफ से मारपीट कर बैंक में रखे कैश लेकर का फरार हो गये।

बैंक प्रबंधक ने बताया कि करीब दोपहर एक बजे बैंक सुचारू रूप से चल रहा था। उसी दौरान कारीब 6 अपराधी हथियार के साथ पहुंचे और बैंक स्टाफ एवं ग्राहकों के साथ मारपीट शुरू कर दिया जिससे ग्राहक भी जख्मी हो गए हैं। उन्होंने बताया कि सेफ में रखा 1 लाख 50 हजार रुपया ले लिया। उसके बाद पिस्तौल दिखाते हुए बैंक लॉकर के पास ले गया और खोलने को कहा और वहां से 6 लाख 50 हजार रुपए ले लिया। बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। उनहोने बताया कि बैंक में गार्ड नहीं रहता है। सभी अपराधी पिस्तौल लिए हुए थे। सूचना के बाद नालंदा थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार ने बताया कि बैंक में लूट हुई है। बैंक के अंदर 6 अपराधी हथियार के साथ प्रवेश किये थे, उसके बाद बैंक से करीब 7.30 लाख रुपए लूटकर भागे है। घटना के बाद राजगीर डीएसपी के आदेश पर कई थाना इलाके में वाहन चेकिंग अभियान शुरू किया गया और आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। डीएसपी ने कहा कि बैंक में गार्ड की नियुक्ति नहीं है। फिलहाल बैंक स्टॉफ और आसपास के लोगो से गहन तरीके से पूछताछ की जा रही है जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।