पटना

पटना: बैंक हड़ताल से बाधित नहीं होगी एटीएम सेवा


15-16 मार्च को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में हड़ताल

(आज समाचार सेवा)

पटना। 15 और 16 मार्च को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में हड़ताल का असर एटीएम सेवा पर नहीं पड़ेगा। सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंकों के एटीएम में नियमित रूप से पैसे भी डाले जाएंगे। हड़ताली बैंककर्मी एटीएम सेवा को किसी भी रूप में बाधित नहीं करेंगे।

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स (यूएफबीयू) के संयोजक संजय कुमार सिंह ने बताया कि दो दिनों के हड़ताल में एटीएम सेवा बाधित नहीं की जाएगी। कहा कि एटीएम अनिवार्य सेवा की श्रेणी में आता है, इसलिए इसको बाहर रखा गया है। उन्होंने बताया कि यूएफबीयू में सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंक शामिल हैं। यूनियन में कुल नौ बैंक संगठन में तीन ऑफिसर्स यूनियन हैं जबकि छह बैंककर्मियों का यूनियन है।

वहीं, हड़ताल को लेकर सभी बैंक यूनियन की ओर से रणनीति तैयार कर ली गई है। एसबीआईओए के महासचिव अजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि शनिवार से ही बैंकिंग बाधित है। किसी प्रकार के मैनुअल काम बैंक में चार दिन नहीं होंगे। कहा कि 15 और 16 मार्च को सभी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंककर्मी अपने अपने शाखाओं के सामने में प्रदर्शन करेंगे।

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण को लेकर यूएफबीयू की ओर से दो दिनों तक हड़ताल किया जा रहा है। इसमें अपनी मांगों के साथ सरकार द्वारा निजीकरण का विरोध होगा।