पटना

नालंदा: नदहा में वीरेश की हत्या तेजाब से नहीं खौलता पानी से जलाकर किया गया


      • एसपी ने कहा दो की हुई गिरफ्तारी बाकी पर कार्रवाई के लिए कोर्ट से लिया जा रहा वारंट
      • परबलपुर के अलावां में महिलाओं की हत्या मामले में चार की हुई गिरफ्तारी अन्य के खिलाफ लिया गया वारंट
      • एसपी ने कहा नरसंडा लूटकांड के अभियुक्तों को भी दबोच लिया गया

हिलसा (नालंदा)(संसू)। हिलसा थाना क्षेत्र के नदहा गांव के वीरेश राम की हत्या मामले में नालंदा के पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा ने कहा है कि वीरेश राम की हत्या गला दबाकर एवं खौलता गर्म पानी डालकर की गई है। इस मामले में नदहा के अमित सिंह एवं नगरनौसा थाना के कछियावा गांव के शंकर जमादार को गिरफ्तार किया जा चुका है। अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट से वारंट प्राप्त करने की प्रक्रिया चल रही है।

शुक्रवार को प्रेस वार्ता आयोजित कर एसपी अशोक मिश्रा ने बताया कि 18 मार्च 2022 को नदहा गांव से पश्चिम उत्तर खंधा में नदहा गांव के दीपक सिंह, चंदन कुमार सिंह, शंभू सिंह, अमित सिंह, राजीव सिंह, पंकज सिंह, उज्जवल पासवान, टीपू राम उर्फ सरवन राम एवं मृतक वीरेश राम एक साथ खाने पीने के लिए जुटे हुए थे। वहीं पर नगरनौसा थाना के कछियावां गांव के शंकर जमादार अपने 8-10 व्यक्तियों के साथ खाने पीने के लिए भी जुटा हुआ था। शंकर जमादार वहां पर मिट्टी का चूल्हा बनाकर होली का पार्टी मनाने के लिए पानी गर्म करते हुए खाना बनाने की तैयारी कर रहा था।

इसी बीच शंकर जमादार एवं अमित सिंह के बीच गाली गलौज एवं मारपीट होने लगा और उसमें सभी लोग मारपीट करने लगे। मृतक वीरेश राम द्वारा गाली गलौज करने पर सभी लोग उसे मारने लगे। मारपीट के क्रम में शंकर जमादार खोलता गर्म पानी वीरेश राम के शरीर पर फेंक दिया। जख्मी वीरेश राम भागने के क्रम में सरसों के खेत में गिर गया। संध्या में परिजनों द्वारा मृतक वीरेश राम के शव को सरसों के खेत से लाकर अभियुक्त दीपक सिंह के घर पर रख दिया। जहां पर अभियुक्त दीपक सिंह के घर पर तोड़फोड़ मारपीट एवं लूटपाट तथा पुलिस पर हमला की घटना घटित हुई है। एसपी श्री मिश्रा ने कहा कि मृतक के शरीर पर तेजाब डालने की बात सत्य प्रतीत नहीं होती है।

पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा ने कहा की परबलपुर थाना के अलावां गांव कि रेणु देवी एवं पुष्पा देवी की हत्या मामले में अलामा गांव के कौशलेंद्र कुमार, पंकज प्रसाद शाही, विकास कुमार, मुकुल पांडे एवं सुभाष सिंह को गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त दिवेश कुमार उर्फ दिवेश कुमार सिंह उर्फ लम्पट, दीपक कुमार उर्फ दीपक कुमार सिंह एवं आकाश कुमार सिंह के विरुद्ध कोर्ट से वारंट प्राप्त किया गया है।

इसी प्रकार चंडी थाना के नरसंडा पेट्रोल पंप के पास बीते 3 मार्च को दिनदहाड़े मोबाइल लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो अभियुक्त अश्विनी कुमार उर्फ सूरज कुमार एवं विपिन कुमार को गिरफ्तार किया गया है। दोनों नूरसराय थाना के तेजा बीघा गांव का निवासी हैं। हरनौत थाना के कोलावां गांव का संजीव कुमार पैदल अपने घर जा रहा था। इसी दौरान नरसंडा पेट्रोल पंप के आगे पुल के पास मोटरसाइकिल पर सवार चार अज्ञात युवकों ने पकड़ कर मारपीट किया और मोबाइल, ब्लूटूथ और दस हजार रुपये छीन लिया था। लूट में इस्तेमाल किया गया मोटरसाइकिल अप्राथमिक अभियुक्त पीयूष कुमार के घर से बरामद किया गया है। वही गिरफ्तार विपिन के पास ओप्पो का एवं अश्विनी कुमार उर्फ सूरज के पास से विवो कंपनी का मोबाइल बरामद किया गया है।