पटना

नालंदा राज्य के उन पांच जिलों में जहां सबसे अधिक कोविड केस-नालंदा पहुंचकर आरडीओ ने कोविड के चल रहे कार्यों का लिया जायजा


      • परिसदन में डीएम से की मुलाकात और अधिकारियों से की चर्चा
      • 18 से 44 आयु वर्ग के लिए वैक्सीन बढ़ाने क विभागीय अधिकारियों ने किया अपील

बिहारशरीफ (आससे)। शनिवार को पटना प्रमंडल के आरडीओ सर्वनारायण यादव कोविड की समीक्षा के सिलसिले में नालंदा पहुंचे, जहां उन्होंने नगरनौसा, चंडी, बिहारशरीफ सदर अस्पताल तथा अस्थावां अस्पताल का निरीक्षण किया। आरडीओ ने कोविड वैक्सीनेशन तथा कोविड जांच को देखा। साथ ही कोविड रोगियों के लिए की गयी व्यवस्था के बारे में भी जाना।

बाद मे बिहारशरीफ परिसदन में नालंदा के जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह से मुलाकात की जहां डीएम ने आरडीओ, डीडीसी राकेश कुमार, सिविल सर्जन डॉ. सुनील कुमार, डीपीएम ज्ञानेंद्र शेखर, रीजनल प्रोग्राम मैनेजर शैलेंद्र कुमार के साथ बैठक की। जिलाधिकारी ने बैठक में कोविड की तैयारियों का जायजा लिया और जांच तथा वैक्सीनेशन में तेजी लाने को कहा।

जिला स्वास्थ्य विभाग ने आरडीओ को बताया कि 18 से 44 आयु वर्ग के वैक्सीन कम मात्रा में पहुंच रहा है। सरकार को इसके लिए सूचित कराये और अधिक से अधिक वैक्सीन मुहैया कराये।

बताते चले कि नालंदा राज्य के उन पांच जिलों में से एक है जहां कोविड के सर्वाधिक केस है। इसी को लेकर आरडीओ समीक्षा करने पहुंचे थे। सदर अस्पताल में बताया गया कि यहां 10 बेड का कोविड हॉस्पीटल जल्द चालू किया जायेगा, जिसमें पांच वेंटिलेटर बेड होगा। वेंटिलेटर के लिए कुछ पाटर्स की आवश्यकता है। इसके प्राप्त होते ही इसे चालू किया जायेगा। इस वार्ड के बन जाने से कोविड रोगियों को काफी सहूलियत होगी।