Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली लखनऊ

नितिन गडकरी की फिसली जुबान, बोले- मुझे खुशी है कि ऑक्सीजन की कमी से लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी


  • केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी प्रयागराज में एक ऑनलाइन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उनकी जुबान फिसल गई.

प्रयागराज. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सरकार इसकी तैयारी कर रही है. इसी के तहत यूपी में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं. जिले के नैनी स्थित सरस्वती हाईटेक सिटी में भी ऑक्सीजन प्लांट लग रहा है. बुधवार को इस ऑक्सीजन प्लांट का शिलान्यास कार्यक्रम था. इसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी वर्चुअली शामिल हुए थे. हालांकि, ऑनलाइन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उनकी जुबान भी फिसल गई.

यूं फिसली गडकरी की जुबान
दरअसल, गडकरी कार्यक्रम में शामिल दूसरे मेहमानों का नाम ले रहे थे. इसके तुरंत बाद उन्होंने अपना संबोधन शुरू किया, लेकिन अपने भाषण की पहली लाइन में ही उनकी जुबान फिसल गई. नितिन गडकरी ने कहा, “मुझे खुशी है कि कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से देश के तमाम लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.” दरअसल, गडकरी को यहां खुशी की बजाय दुख शब्द का इस्तेमाल करना था, लेकिन उनकी जुबान फिसल गई. इस कार्यक्रम में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह भी शामिल रहे.

“तीसरी लहर को ध्यान में रखकर काम करना जरूरी”
अपने संबोधन में उन्होंने आगे कहा, “आने वाले समय में तीसरी लहर और चौथी लहर का संकट है. इसको ध्यान में रखकर काम करना आवश्यक है. इसके साथ ही हर जिले में ऑक्सीजन सिलेंडर बैंक की स्थिति देखना जरूरी है. आवश्यकता पड़े तो राज्य सरकार द्वारा हर जिले की चिकित्सा व्यवस्था में 4,000-5,000 सिलेंडर शामिल किया जाए.”