Latest News नयी दिल्ली मध्य प्रदेश

‘निर्दोष मुसलमानों को प्रताड़ित करने वाले भाजपा नेताओं पर करें कार्रवाई’ -दिग्विजय सिंह


  • संघ प्रमुख मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) के बयान के बाद लगातार प्रतिक्र‍िया आ रही है. भागवत ने रविवार को कहा कि इस देश में हिंदू और मुस्लिम (Hindu Muslim News) अलग नहीं हैं, सभी भारत के लोगों का डीएनए एक ही है. उनके इस बयान को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Congress, Digvijay Singh Statement) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यदि आप अपने बयान को लेकर ईमानदार हैं…. तो आपको उन सभी भाजपा नेताओं को पद से हटाना चाहिए, जिन्होंने निर्दोष मुसलमानों को प्रताड़ित करने का काम किया है.

भागवत के बयान पर दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि‍ मोहन भागवत जी यह विचार क्या आप अपने शिष्यों, प्रचारकों, विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को भी देने का काम करेंगे. क्या यह शिक्षा आपर नरेंद्र मोदी-अमित शाह और भाजपा के मुख्यमंत्रियों को भी देंगे?

अगले ट्वीट में दिग्विजय सिंह ने लिखा कि यदि यह विचार मोहन भागवत जी आप अपने शिष्यों को पालन करने के लिए बाध्य करने में कामयाब होंगे तो मैं आपका प्रशंसक हो जाऊंगा…हालांकि यह आसान नहीं है…आप लोग हिंदू-मुसलमान के बीच इतनी नफरत भर चुके हैं कि उसे दूर करना आसान नहीं है…सरस्वती शिशु मंदिर से लेकर संघ की ओर से बौद्धिक प्रशिक्षणों में मुसलमानों के खिलाफ जो नफरत का बीज बोया गया है वह निकालना आसान काम नहीं है.

आगे अपने ट्विटर वॉल पर दिग्विजय सिंह ने लिखा कि यदि आप अपने व्यक्त किए विचारों के प्रति ईमानदार हैं तो भाजपा में वे सब नेता, जिन्होंने निर्दोष मुसलमानों को प्रताड़ित करने का काम किया है, उन्हें उनके पदों से तत्काल हटाने का निर्देश आपको देना चाहिए…शुरुआत नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ से आपको करना चाहिए….उन्होंने कहा कि मुझे मालूम है, आप नहीं करेंगे क्योंकि आपके कथनी और करनी में फर्क है…आपने सही कहा है…हम पहले भारतीय हैं… लेकिन हुजूर अपने शिष्यों को तो पहले समझाएं…वे मुझे कई बार पाकिस्तान जाने की सलाह देने का काम कर चुके हैं….