News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

‘नीतीश के मुंह से गलती से निकल गया.’, बयान पर राबड़ी बोलीं- BJP का काम बात का बतंगड़ बनाना


पटना। : बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के विधानसभा (Bihar Vidhan Sabha) में दिए गए बयान पर बवाल मचा हुआ है। अब इस पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Ex CM Rabri Devi) ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि यह नीतीश कुमार के मुंह से गलती से निकल गया। नीतीश ने अब माफी मांग ली है। उन्होंने कहा कि बात का बतंगड़ बनाना उन लोगों (भाजपा/BJP) का काम है।

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि ऐसी बात उनके (नीतीश कुमार) मुंह से गलती से निकल गई, जिसपर उन्होंने माफी भी मांगी है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष (भाजपा) को सदन चलते रहने देना चाहिए और मुख्यमंत्री को अपनी बात का पछतावा है। उन्होंने बात का बतंगड़ना बनाए जाने के सवाल पर कहा कि उनका (भाजपा) यही काम है।

यह है मामला

दरअसल, मंगलवार को विधानसभा में प्रजनन दर को लेकर बोलते समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्त्री-पुरुष संबंध को लेकर टिप्पणी की थी।

इसे लेकर विपक्ष ने हंगामा भी किया था। वहीं, पूरे देश से नेताओं की इस पर प्रतिक्रिया आई थी। लोगों ने भी सोशल मीडिया पर इसे लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा था।

नीतीश बोले- मैं अपनी निंदा करता हूं, बयान वापस लेता हूं

इधर, बयान की निंदा-आलोचना होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को इसे लेकर माफी मांग ली। उन्होंने बुधवार को सदन में कहा कि उनका उद्देश्य सिर्फ यह बताना था कि लड़कियां शिक्षित हुईं तो बिहार में प्रजनन दर कम होने लगी।

उन्होंने आगे अपनी बता को बढ़ाते हुए कहा कि अगर मेरी बात को लेकर तकलीफ हुई है तो मैं अपनी बात वापस लेता हूं। माफी मांगता हूं। मैं अपनी निंदा करता हूं। दुख प्रकट करता हूं। मैं अपने वक्तव्य पर शर्म कर रहा हूं।

इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बातचीत के दौरान भी अपनी सार्वजनिक रूप से अपने बयान पर माफी मांगी थी।