News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

नीतीश-तेजस्वी सरकार में सब ठीक नहीं. अशोक चौधरी के इस बयान का इशारा क्या है?


पटना। Bihar Political News लालू यादव के आशीर्वाद से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बिहार के सीएम हैं। राजद (RJD) नेता भाई वीरेंद्र के इस बयान पर सियासत तेज हो गई है। ऐसे में महागठबंधन में सब ठीक नहीं चल रहा है, इसका भी संकेत मिला है। दरअसल, राजद नेता के इस बयान पर नीतीश कुमार के मंत्री अशोक चौधरी ने पलटवार किया है।

अशोक चौधरी (Ashok Chaudhary) ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि भाई वीरेंद्र की भाषा हमारे गले से नहीं उतर रही है। उन्होंने कहा कि यह बात पूरी तरह से गलत है। चौधरी ने आगे कहा कि हर गठबंधन अपनी पार्टी, अपनी सुविधा और विचारधारा को देखकर किया जाता है।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने पिछले 18 सालों में किसी जात और धर्म की राजनीति नहीं की है। उन्होंने विकास की राजनीति की है। इसके बाद उन्होंने लालू राज (Lalu Yadav) का जिक्र करते हुए कहा कि आज घर घर में बिजली जल रही है। पहले जो बाजार आठ बजे रात के बाद बंद हो जाया करते थे, वहां भी बिजली पहुंच रही है और लोग देर रात तक घूम रहे हैं तो बिहार में विकास हुआ है।

भोज में शामिल होने के बाद भाई वीरेंद्र ने दिया था बयान

राजद के वरिष्ठ नेता और विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा था कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद के आशीर्वाद से ही नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने हैं। भाई वीरेंद्र सोमवार को राबड़ी आवास पर आयोजित मकर संक्रांति भोज में शामिल होने आए थे।

इस भोज में राजद, जदयू, कांग्रेस (Congress) के साथ वामदलों के नेता भी पहुंचे थे। भोज के दौरान भाई वीरेंद्र ने मीडिया से बात की। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद के आशीर्वाद से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं। लालू प्रसाद बड़े हैं इसमें कोई शक नहीं है।

79 हमारे विधायक हैं तो हम ही बड़े भाई हैं। दोनों एक साथ मिलकर सरकार भी चला रहे हैं। एक अन्य सवाल पर उन्होंने कहा कि हम तो चाहते हैं कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनें और तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री।