Latest News अन्तर्राष्ट्रीय उत्तराखण्ड राष्ट्रीय

नेपाल सीमा को जोड़ने वाली सड़क पर दरकी पहाड़ी, दर्जनों गांवों का पिथौरागढ़ से सम्पर्क भंग


पिथौरागढ़: नेपाल सीमा से लगे गांवों को जोड़ने वाली गोगना-सल्ला-रोतगड़ा सड़क में पहाड़ी दरकने से सड़क बंद हो गई है। क्षेत्र के दर्जनों गांवों का जिला मुखयालय से सम्पर्क टूट गया है। जरूरी यात्रा करने वाले लोग जान हथेली पर रखकर मलबे को पार कर रहे हैं।

एनएच से जुड़ी गाेगना- सल्ला- रोतगड़ा सड़क बीती सायं पहाड़ी टूट जाने से बाधित हो गई है। जिसके चलते बेड़ा, हिमतड़, जाजरचिंंगरी, सल्ला, सेल, तड़मिया, निशनी सहित दर्जनों गांवों के लिए होने वाले वाहनों का आवागमन बंद है। इन गांवों के लिए जिला मुख्यालय से जाने वाली सब्जी और राशन के वाहन भी नहीं पहुंच पा रहे हैं।

मंगलवार को जरूरी यात्रा पर जाने वाले तमाम लोगों ने जान हथेली पर रखकर बोल्डर और मलबा पार कर दूसरी ओर से वाहन पकड़े। क्षेत्रवासियों ने बताया कि सड़क में कई स्थानों पर अभी भी पत्थर और मलबा गिर रहा है। क्षेत्र के लोगों की सूचना पर लोक निर्माण विभाग ने जेसीबी मशीन मौके पर भेज दी है। क्षेत्रवासियों ने बंद सड़क को अविलंब खोले जाने की मांग करते हुए कहा है कि जिला मुख्यालय पहुंचने के लिए उनके पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है।

ट्रांसफार्मर खराब होने से तीन दिन से अंधेरे में हैं चार गांव

जिला मुख्यालय से बीस किलोमीटर दूर पनखोली, पलेटा, टौटानोला और धुराईजर गांवों को बिजली आपूर्ति करने वाला ट्रांसफार्मर तीन दिनों से खराब पड़ा है। गांवों के सैकड़ों परिवार अंधेरे में हैं। ग्रामीणों ने कहा है कि बिजली नहीं होने से उनके मोबाइल फोन भी ठंडे पड़ गए हैं। वे गांव से बाहर सम्पर्क नहीं कर पा रहे हैं। ग्रामीणों ने ऊर्जा निगम से खराब ट्रांसफार्मर को अविलंब ठीक कराए जाने की मांग की है।