Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय

ऊना में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी, चंबा तक मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम तय


शिमला, प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के वीरवार 13 अक्टूबर को प्रस्तावित हिमाचल दौरे को अंतिम रूप दे दिया गया है। पीएम मोदी पहले ऊना में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। उसके बाद मोदी चंबा जाएंगे। करीब 9:30 पीएम मोदी ऊना रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे। जहां से दिल्ली के लिए वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके बाद ऊना रेलवे स्टेशन पर ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम रेलवे द्वारा निर्धारित किया गया है, इसके तहत जनसभा का भी कार्यक्रम बनाया गया है। पीएम मोदी यहां जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

ऊना से पौने 12 बजे पहुंचेंगे चंबा

इसके बाद पीएम पौने 12 बजे के करीब हेलीकाप्टर से चंबा के सुल्तानपुर हेलीपैड पर पहुंचेंगे। पीएम मोदी चंबा के चौगान में 12:00 बजे पहुंचेंगे। 12:00 से लेकर 1:00 के बीच में चंबा के चौगान मैदान से बल्क ड्रग्स फार्मा पाक की आधारशिला रखेंगे और चंबा में जल विद्युत परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

जनसभा को भी संबोधित करेंगे

1:20 पर मोदी सुल्तानपुर हेलीपैड के लिए रवाना होंगे जहां से 1:25 पर एयर फोर्स के हेलीकॉप्टर से दिल्‍ली लौट जाएंगे। पीएम मोदी का चंबा चौगान मैदान में जनसभा संबोधित करने का भी कार्यक्रम है। भाजपा की ओर से यहां पर 75 हजार लोगों को जुटाने का दावा किया जा रहा है।

चुनावी जोश भी भरेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ऊना के बाद चंबा में विभिन्‍न परियोजनाओं की सौगात के बाद चुनावी जोश भी भरेंगे। चंबा में भारी जनसमूह को संबोधित कर भाजपा के पक्ष में हवा बनाने का प्रयास करेंगे। चंबा में अभी पांच विधानसभा सीटों में से चार पर भाजपा का कब्‍जा है। एकमात्र डलहौजी सीट पर ही कांग्रेस विधायक हैं। हिमाचल में नवंबर में सभी 68 विधानसभा सीटों पर चुनाव करवाने की तैयारी चल रही है।