News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

नेपाल सीमा पर खुद को रॉ एजेंट बताने वाले दो संदिग्ध हिरासत में


महराजगंज, गोरखनाथ मंदिर में हमले के प्रयास के बाद भारत नेपाल के सीमा पर विशेष अलर्ट है। इसी बीच बुधवार की रात को नौतनवा से एक्सयूवी गाड़ी से नेपाल जाने की फिराक में खुद को रॉ एजेंट बताने वाले दो संदिग्धों को पुलिस ने दबोच लिया है।

नेपाल जाने की फिराक में थे दोनों आरोपित, एक्सयूवी गाड़ी के साथ एयरगन भी बरामद

दोनों आरोपितों के पास से एक मोबाइल, एक एयरगन, एक रा की एक आइडी (अप्रमाणित) भी बरामद हुई है। दोनों आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद सीमा पर तैनात आइबी, एलआइयू और एसआइओ की टीम पूछताछ में जुट गई है । पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि नौतनवा की टीम ने दोनों आरोपितों को एक्सयूवी गाड़ी के साथ नेपाल जाने के दौरान पकड़ा है। दोनों के बारे में बिना जांच के अभी कुछ स्पष्ट नहीं बताया जा सकता है। टीमें जांच कर रही है, जल्द ही मामले में और जानकारियां दी जाएंगी ।

बनारस के बताए जा रहे आरोपित

पकड़े गए दोनों आरोपित बनारस के बताए जा रहे हैं। इसमें से एक का नाम राहिल परवेज तो दूसरे का नाम कृष्णा प्रसाद बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक इनके पास से बरामद एयरगन नई है।

माेबाइल में मिले पाकिस्तान के नंबर, नेपाल भी हो रही थी बात

नौतनवा में गिरफ्तार दोनों आरोपितों और उनके रहस्य से पर्दा उठाने के लिए पुलिस उनका सीडीआर खंगाल रही है। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि दोनों आरोपितों के पिछले तीन से चार महीनों का सीडीआर खंगाला जा रहा है। इसमें से राहिल परवेज की मोबाइल से पाकिस्तान के कुछ नंबर मिले हैं। जबकि वहीं दूसरे आरोपित कृष्णा प्रसाद की मोबाइल से पिछले कई दिनों से लगातार नेपाल में बात होने की पुष्टि हुई है। यह यहां पर क्यों आए थे, और रॉ की फर्जी आइडी रखने के पीछे का क्या कारण है, इसकी जानकारी की जा रही है।