Latest News करियर

नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर टेस्ट 1 की रिस्पॉन्स शीट जारी, ऐसे करें डाउनलोड


  1. नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर (NATA) टेस्ट 1 की रिस्पॉन्स शीट जारी कर दी गई है. स्टूडेंट्स डाउनलोड शुल्क का भुगतान करके NATA टेस्ट 1 रिस्पॉन्स शीट एक्सेस कर सकते हैं. NATA रिस्पॉन्स शीट के लिए, आवेदकों को अपने नाम और रोल नंबर का उपयोग करके ऑनलाइन परीक्षा पोर्टल – nata.in पर लॉग इन करना होगा.

NATA स्कोरकार्ड 20 अप्रैल को जारी किया गया था

बता दें कि एनएटीए का टेस्ट-1 10 अप्रैल को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में 196 केंद्रों पर आयोजित किया गया था. NATA टेस्ट 1 के लिए कुल 15,066 उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था, जिसमें से 14,130 उम्मीदवार एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए उपस्थित हुए थे. COA ने पहले NATA आंसर-की जारी की थी जिसमें प्रश्न संख्याओं के खिलाफ सही रिस्पॉन्स शामिल थीं. NATA स्कोरकार्ड 20 अप्रैल को जारी किया गया था. स्कोर कार्ड में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, प्रत्येक अनुभाग में प्राप्त अंक, 200 में से प्राप्त अंक और उम्मीदवार की योग्यता की स्थिति जैसी डिटेल्स थी.

NATA रिस्पॉन्स शीट कैसे डाउनलोड करें

1-NATA की आधिकारिक वेबसाइट nata.in पर जाएं.

2-NATA 2021 ‘रिजल्ट’ लिंक पर क्लिक करें

3- क्रिडेंशिएल का उपयोग करके लॉग इन करें और सबमिट ‘बटन पर क्लिक करें

अगली विंडो पर, डाउनलोड रिस्पॉन्स शीट लिंक पर क्लिक करें

काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर (COA) उन छात्रों को भी अनुमति देगा, जो NATA की पहली परीक्षा में उपस्थित नहीं हो पाए थे या दूसरे टेस्ट में उपस्थित होने के लिए अच्छा नहीं कर पाए थे. NATA ios की दूसरी परीक्षा 12 जून को होने वाली है.