Latest News खेल

न्‍यूजीलैंड ने श्रीलंका और पाकिस्‍तान के खिलाफ T20I सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान


नई दिल्‍ली, । न्‍यूजीलैंड ने श्रीलंका और पाकिस्‍तान के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए अपने स्‍क्‍वाड की घोषणा कर दी है। टॉम लैथम न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान होंगे। टॉम लैथम ने 2021 के बाद पहली बार राष्‍ट्रीय टी20 टीम में वापसी की है।

याद दिला दें कि टिम साउथी, केन विलियमसन, ग्‍लेन फिलिप्‍स, डेवोन कॉनवे, मिचेल सैंटनर, फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल और लोकी फर्ग्‍यूसन को न्‍यूजीलैंड की टीम में जगह नहीं मिली है क्‍योंकि इन सभी को 31 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल में खेलने की मंजूरी मिल गई है।

न्‍यूजीलैंड के कोच गैरी स्‍टीड ने लैथम की टी20 प्रारूप में वापसी के बारे में बातचीत करते हुए कहा, ‘हमने इस साल भारत के खिलाफ सीरीज में देखा कि टॉम लैथम के पास शॉट्स की क्‍या रेंज है। उनमें अलग-अलग क्रम पर बल्‍लेबाजी करने की क्षमता है। उन्‍होंने 2021 में बांग्‍लादेश के खिलाफ गैरअनुभवी टीम का नेतृत्‍व किया और हम इससे काफी प्रभावित हुए थे।’

न्‍यूजीलैंड ने दो अनकैप्‍ड खिलाड़‍ियों – चाड बोव्‍स और हेनरी शिपले को शामिल किया है जबकि जिमी नीशम की वापसी हुई है। न्‍यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ 13 सदस्‍यीय टीम चुनी है जबकि पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज के लिए 16 सदस्‍यों का चयन किया है। बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद कोच स्‍टीड पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में ब्रेक लेंगे। फिर 26 अप्रैल से रावलपिंडी में पांच वनडे मैचों की सीरीज में वो लौट आएंगे।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए न्‍यूजीलैंड का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है– टॉम लैथम (कप्‍तान), चाड बोव्‍स, मार्क चैपमैन, मैट हेनरी, बेन लिस्‍टर, एडम मिलने, डैरिल मिचेल, जिमी नीशम, रचिन रवींद्र, टिम सीफर्ट, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी और विल यंग।

पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए न्‍यूजीलैंड का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है– टॉम लैथम (कप्‍तान), चाड बोव्‍स, मार्क चैपमैन, मैट हेनरी, बेन लिस्‍टर, एडम मिलने, डैरिल मिचेल, जिमी नीशम, रचिन रवींद्र, टिम सीफर्ट, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, विल यंग, डान क्‍लीवर, कोल मैकोन्‍की और ब्‍लेयर टिकनर।