News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब

पंजाब: अमरिंदर सिंह के घर के बाहर भारी विरोध प्रदर्शन के बीच हिरासत में लिए गए सुखबीर सिंह बादल


  • चंडीगढ़,। शिरोमणि अकाली दल ने मंगलवार को सिसवां स्थित पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के घर के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए सुरक्षा बलों ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया। अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल भी इस प्रदर्शन में शामिल रहे।

हजारों की संख्या में मौजूद प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए सुरक्षाबलों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बैरिकेट्स भी लगाए गए, जिन्हें प्रदर्शनकारियों ने तोड़ने की कोशिश की। हजारों की संख्या में सीएम आवास के बाहर इकट्ठा हुए प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान अपने हाथों में पार्टी का झंडा ले रहा था। इस दौरान अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने सीएम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। भारी विरोध प्रदर्शन के बीच अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल को हिरासत में ले लिया गया है।

बता दें कि अकाली दल की मांग है कि स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू को तुरंत बर्खास्त किया जाए। इससे पहले सुखबीर सिंह ने चेतावनी दी थी कि यदि बलबीर सिंह सिद्धू को बर्खास्त नहीं किया गया तो अकाली दल 15 तारीख को सीएम आवास का घेराव करेगा। अकाली दल के प्रमुख बादल ने कोविड-19 रोगियों के लिए टीकों की बिक्री और मेडिकल किट की खरीद में कथित अनियमितताओं की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है। पार्टी की नई सहयोगी बसपा के प्रदेश अध्यक्ष जसबीर सिंह गढ़ी भी प्रदर्शन में शामिल हुए।

बता दें कि पंजाब में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं, जिसको लेकर विपक्षी दल सरकार पर निशाना साधने का कोई भी मौका गंवाना नहीं चाहते। अकाली दल ने अगले साल होने वाले चुनावों के लिए बसपा से गठबंधन कर लिया है। अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि हमारी पार्टी ने अगले साल होने वाले चुनावों के लिए बसपा से गठबंधन कर लिया है और 2022 का चुनाव हम साथ मिलकर लड़ेंगे। बता दें कि पंजाब में विधानसभा की 117 सीटें हैं, जिनमें से अकाली दल 97 जबकि बाकी सीटों पर उसकी सहयोगी बसपा अपने उम्मीदवार उतारेगी।