News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

पंजाब कांग्रेस में जारी आपसी जंग के बीच सोनिया से मिले सिद्धू,


  • पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की पंजाब इकाई में कलह जारी है। इस बीच राज्य के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। यह मुलाकात उस वक्त हुई है जब पार्टी की पंजाब इकाई में संगठनात्मक बदलाव की तैयारी और इसमें सिद्धू को महत्वपूर्ण भूमिका देने की चर्चा है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के पंजाब प्रभारी हरीश रावत भी इस बैठक में मौजूद थे।

किसने कहा कि सिद्धू अध्यक्ष बनाये जाएंगे ?

हालांकि, इस मुलाकात के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दिया। लेकिन हरीश रावत ने एक बार फिर ये बात दोहराई की जो भी फैसला होगा आप सभी को जल्द बता दिया जाएगा। पंजाब कांग्रेस इंचार्ज हरीश रावत ने बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष को मैं अपना नोट सबमिट करने आया था। पंजाब को लेकर सोनिया गांधी जो फैसला लेंगी और मुझे पता लगेगा तो मैं तुरन्त सबसे पहले आपको आकर बताऊंगा। हालांकि जब उनसे पूछा गया कि क्या सिद्धू को अध्यक्ष बनाया जा रहा है ? इस सवाल के जवाब में रावत ने कहा कि, किसने कहा कि सिद्धू अध्यक्ष बनाये जाएंगे ?

पंजाब को लेकर अंतिम फैसला कांग्रेस अध्यक्ष ही लेंगी

वहीं बैठक के बाद हरीश रावत ने कहा कि पंजाब के विषय में कांग्रेस अध्यक्ष का फैसला मुझे जैसे ही मिलेगा तो मैं आकर आपसे (मीडिया) बात करूंगा। उन्होंने कहा कि जब तक सोनिया गांधी कोई ऐलान नहीं करती हैं, तबतक कुछ फाइनल नहीं है। पंजाब को लेकर अंतिम फैसला कांग्रेस अध्यक्ष ही लेंगी। सूत्रों का कहना है कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पार्टी संगठन में सिद्धू को महत्वपूर्ण भूमिका दिए जाने का विरोध किया है, हालांकि रावत ने ऐसी खबरों को खारिज किया है।