News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब

पंजाब कांग्रेस में बड़े फेरबदल की संभावना, नवजोत सिंह सिद्धू बन सकते हैं पार्टी अध्यक्ष


  • पंजाब कांग्रेस में कलह के बीच पार्टी के नेतृत्व ने संकट को हल करने के लिए एक समाधान की पेशकश की है। जिसमें पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में नवजोत सिंह सिद्धू को नियुक्त किए जाने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार सिद्धू को सुनील जाखड़ का स्थान देने और दो अन्य नेताओं को कार्यकारी अध्यक्ष बनाने की संभावना है। इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष राणा केपी सिंह और विधायक राज कुमार वेरका, दलित समुदाय के एक नेता, तीन या चार नए चेहरों के शामिल होने की उम्मीद है।

हाल ही में सिद्धू ने ट्वीट किया था कि विपक्षी आम आदमी पार्टी ने हमेशा उनके विजन और काम को पहचाना है। उन्होंने कहा कि हमारे विपक्षी आप ने हमेशा ही पंजाब के लिए किए गए मेरे कामों और दृष्टिकोण को मान्यता दी है। चाहे वह 2017 से पहले मेरे द्वारा उठाए गए ड्रग्स, किसानों के मुद्दे, भ्रष्टाचार और बिजली संकट के मुद्दे, जिनका सामना पंजाब के लोगों ने किया या आज जब मैं ‘पंजाब मॉडल’ पेश किया है। वे साफ तौर पर जानते हैं कि कौन वास्तव में पंजाब के लिए लड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि यदि विपक्ष मुझसे सवाल करने की हिम्मत करता है, फिर भी वे मेरे जन-समर्थक एजेंडे से बच नहीं सकते। इसका मतलब है कि उन्होंने अपने भाग्य से इस्तीफा दे दिया है।