Uncategorized

पंजाब कांग्रेस विवाद को लेकर दिल्ली में बैठकों का दौर जारी, हरीश रावत- मतभेदों को कम करने की कर रहे कोशिश


  1. नई दिल्ली, जून 03: पंजाब में इन दिनों कांग्रेस की अंदरूनी कलह खुलकर सामने आ गई है। पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यह मसला गहराता जा रहा है। इस बीच पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी को हल करने के लिए आलाकमान ने पार्टी के तीन सदस्यीय पैनल गठित किया है। इस तीन सदस्यीय पैनल में मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा पंजाब के प्रभारी हरीश रावत और पूर्व सांसद जय प्रकाश शामिल हैं।

वहीं इस मुद्दे पर बात करते हुए कांग्रेस नेता हरीश रावत ने बताया कि समिति के तीनों सदस्यों ने अंबिका सोनी से फोन पर बात की और उनसे मार्गदर्शन लिया। उन्होंने स्थिति को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र भेजा है। बैठक में इकबाल सिंह, मनीष तिवारी और अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल हुए। वहीं अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पैनल से मुलाकात करेंगे।

हरीश रावत के मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने मुख्य रूप से 2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों से बात की। हम मतभेदों को कम करने की कोशिश कर रहे हैं और एकजुट चेहरे के साथ 2022 का चुनाव लड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

आपको बता दें कि पंजाब कांग्रेस में जारी घमासान को शांत करने के लिए दिल्ली में लगातार बैठकों का दौराव जारी है। इससे पहले जहां विधानसभा चुनाव में हारे हुए प्रत्याशियों को बुलाया गया है था। वहीं तीन सदस्यीय पैनल से नवजोत सिंह सिद्धू ने मुलाकात की। सिद्धू ने पंजाब सीएम पर कई आरोप लगाए। अब तक तीन सदस्यीय समिति के सामने सोमवार और मंगलवार को करीब 50 मंत्रियों, सांसदों और विधायकों ने अपनी बात रखी थी।