Latest News नयी दिल्ली पंजाब

पंजाब चुनाव : अरविंद केजरीवाल का एलान- सिख समाज से होगा AAP का सीएम उम्मीदवार


दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पार्टी की ओर से उम्मीदवार के तौर पर चेहरा कौन होगा इसका फैसला बाद में किया जाएगा, लेकिन वो जो भी होगा, पंजाब को उस शख्स पर गर्व होगा.

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. एक दिवसीय दौर पर पंजाब गए केजरीवाल ने आज एलान किया कि उनकी पार्टी की ओर से राज्य का सीएम उम्मीदवार सिख समाज से ही होगा. उन्होंने कहा कि ये सिख समाज का हक है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”पंजाब में आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरा सिख समाज से होगा. क्योंकि हमें ये लगता है कि पूरी दुनिया के अंदर पंजाब ही एक स्टेट है जिसका सीएम सिख समाज से है. हमारा मानना है कि यह सिख समाज का हक है.”
केजरीवाल का कांग्रेस और अकाली दल पर निशाना

उन्होंने सत्ताधारी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता आपस में कुर्सी के लिए कुत्ते-बिल्लियों की तरह लड़ रहे हैं. आज पंजाब बहुत बुरे दौर से गुजर रहा है. जनता कोरोना से त्रस्त है, सोच रही है कि सरकार हमारी मदद करेगी. उस समय ये झगड़ रहे हैं. उन्होंने अकाली दल पर निशाना साधते हुए कहा कि उनपर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं.
इस मौके पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उम्मीदवार के तौर पर चेहरा कौन होगा इसका फैसला बाद में किया जाएगा, लेकिन वो जो भी होगा, पंजाब को उस शख्स पर गर्व होगा. ‘आप’ को पंजाब में मज़बूत करने के मकसद से सीएम केजरीवाल ने आज अमृतसर में पूर्व आईपीएस अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह को आम आदमी पार्टी में शामिल करवाया. इस दौरान आप सांसद भगवंत मान भी मौजूद रहे.