Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

इजराइल के नए प्रधानमंत्री बेनेट ने हमास को दी चेतावनी


इजराइल और हमास के बीच तनाव थमने का नाम नहीं ले रहा है और यहूदी राष्ट्र के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री ने फिलिस्तीन को लेकर अपने सख्त इरादे जाहिर कर दिए है। एक तरफ जहां इजराइल ने फिलिस्तीन को 10 लाख कोरोना वैक्सीन देने का ऐलान किया है वहीं हमास को हिंसा के खिलाफ कड़ी चेतावनी भी दी है।

इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने फलस्तीनी उग्रवादी गुट हमास को चेतावनी देते हुए कहा है कि उनके द्वारा गाजा पट्टी से किए जा रहे हमले को यहूदी राज्य अब और बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2014 में गाजा में इजराइल के सैन्य अभियान के दौरान शहीद हुए सैनिकों की याद में एक स्मारक समारोह में बोलते हुए बेनेट ने रविवार को कहा कि उनके देश के सब्र का बांध अब टूट गया है।

उन्होंने कहा कि फिलिस्तीनी एन्क्लेव पर शासन करने वाले हमास को एक अलग इजरायली दृष्टिकोण, उ्नकी पहल और निर्णायकता की आदत डालनी होगी। बेनेट कहते हैं, “हमारे दुश्मनों को समझना होगा कि हम हिंसा बर्दाश्त नहीं करेंगे।” उनकी टिप्पणी बेनेट के देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने और गाजा के साथ नए सिरे से तनाव के बीच लगभग एक हफ्ते बाद आई है।