Latest News पंजाब

पंजाब चुनाव से ठीक पहले कैप्टन सरकार का नया दांव,


  • चंडीगढ़, । पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र कैप्टन सरकार ने सत्ता पर बने रहने के लिए नया दांव खेला है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पब्लिक-प्राइवेट हिस्सेदारी की तर्ज़ पर इनोवेशन मिशन पंजाब’ (I.M punjab) की शुरुआत की है ।

‘इनोवेशन मिशन पंजाब’ की शुरुआत

पंजाब में उद्यमिता और औद्योगिक क्षेत्र को बढावा देने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने ‘इनोवेशन मिशन पंजाब’ की शुरुआत की। यह मिशन पब्लिक प्राइवेट हिस्सेदारी पर आधारित होगा। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस मिशन की शुरुआत पंजाब में दुनिया भर से निवेशकों को निवेश करने के साथ स्टार्टअप क्षेत्र को और मज़बूत करने के लिए किया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वर्चुअल तौर पर इस समागम में हिस्सा लिया। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस मिशन की पहल से पंजाब की अर्थव्यवस्था को मज़बूती मिलेगी। इसके साथ ही रोज़गार के अवसर पैदा होंगे।

उद्यमिता और औद्योगिक क्षेत्र को बढ़ावा

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इनोवेशन मिशन के ज़रिए निवेशक पंजाब में ज्यादा से ज्यादा निवेश भी करेंगे। इस मिशन के तहर बाज़ार तक पहुंच बनाने, निवेश के लिए हिस्सेदार तलाश करने और स्टार्टअप शुरू करने की जानकारी देने के लिए सरकार ज़्यादा से ज़्यादा कोशिश करेगी। पंजाब को भारत और दुनिया भर में एक मज़बूत औद्योगिक और उद्यमी राज्य के तौर पर पेश करते हुए सीएम ने कहा कि राज्य में 450 स्टार्टअप और 20 से ज़्यादा इनक्यूबेटर मौजूद हैं, जिनके ढांचे को और मज़बूती देने के लिए इनोवेशन मिशन पंजाब की तरफ से जुड़े सभी पक्षों जैसे कि निवेशक, प्रगतिशील किसान, मीडिया, कारपोरेट जगत, सरकार और अकादमिक की भी मदद ली जाएगी।