Latest News करियर राष्ट्रीय

पंजाब नेशनल बैंक कैथल इन पदों की भर्ती, आवेदन ऑफलाइन मोड में 2 दिसंबर तक


बैंक में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। पंजाब नेशनल बैंक के ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान, ग्योंग (कैथल) में संकाय और ऑफिस असिस्टेंट की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। बैंक द्वारा जारी विज्ञापन के मुताबिक दोनों ही पदों की एक-एक रिक्तियों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से ऑफलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। हालांकि, उम्मीदवार ईमेल से भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख पंजाब नेशनल बैंक द्वारा 2 दिसंबर 2022 निर्धारित की गई है।

PNB Recruitment 2022: ऐसे करें आवेदन

पंजाब नेशनल बैंक कैथल में संकाय या ऑफिस असिस्टेंट के पद के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवारों को अपना आवेदन पत्र बायो डाटा, पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ, फोन नंबर, ईमेल आइडी और सहायक दस्तावेजों (आयु योग्यता और अनुभव प्रमाणपत्र) की सत्यापित प्रति के साथ इस पते पर पंजीकृत डाक से जमा कराना होगा – निदेशक, पंजाब नेशनल बैंक, ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान, गाँव व डाकखाना ग्योंग, नजदीक, आरोही मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जिला कैथल, पिन कोड – 136027। वहीं, उम्मीदवार अपना आवेदन ईमेल से जारी की गई आइडी – pnbrsetikaithal@gmail.com पर भी भेज सकते हैं।

PNB Recruitment 2022: योग्यता मानदंड

पंजाब नेशनल बैंक द्वारा जारी विज्ञापन के मुताबिक संकाय पदों के लिए उम्मीदवारों को स्नातक / स्नातकोत्तर अर्थात ग्रामीण विकास में एमएसडब्ल्यू या समाजशास्त्र या मनोविज्ञान में एमए या बीवीएससी एवं पशुपालन (पशु चिकित्सा), बीएससी (बागवानी), बीएससी (एग्रीकल्चर), बीएससी (कृषि विपणन), बीएडी इत्यादि के साथ शिक्षण ज्ञान एवं स्थानीय भाषा में टाइपिंग और कंप्यूटर ज्ञान आवश्यक है। उम्मीदवारों की आयु 22 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

इसी प्रकार, ऑफिस असिस्टेंट पदों के लिए उम्मीदवारों को स्नातक अर्थात बीएसडब्ल्यू / बीए / बीकॉम, स्थानीय भाषा में टाइपिंग और कंप्यूटर ज्ञान, एमएस ऑफिस (वर्ड और एक्सेल), टैली और इंटरनेट में कुशल होना अनिवार्य है।