Latest News पंजाब

पंजाब: पाकिस्तान से भारत की हार के बाद दो कॉलेजों में कश्मीरी छात्रों पर हमला


  • रविवार को टी-20 विश्वकप मैच में पाकिस्तान ने पहली बार भारत का हरा दिया. पंजाब के दो कॉलेजों के छात्रों ने हमले का आरोप लगाया है. अभी तक पुलिस ने कोई मामला नहीं दर्ज किया है.

चंडीगढ़: टी-20 विश्व कप के अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान के हाथों भारत के हारने के बाद ठीक बाद देर रात को ही पंजाब के संगरूर के एक इंजीनियरिंग कॉलेज के कई कश्मीरी छात्रों कथित तौर पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

इसके बाद पंजाब पुलिस के अधिकारी कॉलेज कैंपस में पहुंचे और उन्होंने कहा कि भाई गुरदास इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में हालात को नियंत्रण में लाया गया.

क्षतिग्रस्त कमरे की हालत दिखाते हुए एक कश्मीरी छात्र वे कहा कि हम यहां मैच देख रहे थे. यूपी वाले घुस आए. हम यहां पढ़ने आए हैं. हम भी भारतीय हैं. आप देख सकते हैं कि हमारे साथ क्या हुआ है. क्या हम भारतीय नहीं हैं? अब मोदी क्या कहेंगे?

हालांकि, अभी तक पुलिस ने कोई मामला नहीं दर्ज किया है. दोनों ही पक्षों ने सोमवार की सुबह पुलिस और कॉलेज प्रशासन के सामने एक-दूसरे माफी मांगी.

इससे पहले छात्रों ने वीडियो शेयर किया था जिसमें उनके हॉस्टल के कमरे में टूटी हुई कुर्सियां और उल्टे पड़े बिस्तर के साथ अपने शरीर पर लगे चोट भी दिखाई दिए. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किए जा रहे हैं.

संगरूर कॉलेज के एक अन्य वीडियो में छात्रों में से एक ने सुरक्षा गार्ड पर यूपी के छात्रों के एक समूह को उनके कमरे में घुसने और उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया.

ऐसी ही खबरें खरड़ में रय्यत बहरत यूनिवर्सिटी से भी सामने आई हैं.

जम्मू-कश्मीर छात्र संघ के राष्ट्रीय प्रवक्ता नासिर खुहमी ने दावा किया कि संगरूर और खरड़ मोहाली में जिन कश्मीरी छात्रों पर हमला किया गया, उन्होंने मुझे बताया कि उन्हें स्थानीय लोगों और अन्य पंजाबी छात्रों ने बचाया था. बिहार, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के छात्रों ने उनके कमरों में घुसकर उनकी पिटाई की और हंगामा किया.