Latest News नयी दिल्ली पंजाब

पंजाब भवन में अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर राजनीति शुरू


  1. पंजाब सरकार की तरफ से चंडीगढ़ स्थित पंजाब भवन को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए देने से इनकार करने को लेकर आम आदमी पार्टी ने पंजाब के मुख्यमंत्री पर बड़ा आरोप लगाया है. पार्टी ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कार्यालय के इशारे पर ही अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस की परमिशन देने से मना किया गया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रविवार को दोपहर एक बजे पंजाब भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी थी. आम आदमी पार्टी ने कहा कि प्रेस कॉन्फ़्रेन्स करके रहेंगे, चाहे कैप्टन कितना ज़ोर लगा लें. दरअसल जिस पंजाब भवन में आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस करवाने पर अड़ी है, वो मुख्यमंत्री, सांसदों और पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्रियों के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

पंजाब सरकार के अधीन आने वाली एक सरकारी जगह है पंजाब भवन

पंजाब भवन पंजाब सरकार के अधीन आने वाली एक सरकारी जगह है, लेकिन आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल के दिल्ली के मुख्यमंत्री होने के प्रोटोकॉल की वजह से यहां पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करवाने की जिद पर अड़ी है. पंजाब सरकार के सूत्रों के मुताबिक अरविंद केजरीवाल एक राजनीतिक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आ रहे हैं ना की किसी सरकारी कार्यक्रम में, ऐसे में उन्हें पंजाब भवन के इस्तेमाल की परमिशन नहीं दी जा सकती.