Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

पंजाब में ‘आप’ के साथ गठबंधन के संकेत, कांग्रेस लीडर अलका लांबा बोलीं- ‘राष्ट्रीय मुद्दों पर Congress-AAP एक हैं’


चंडीगढ़। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा ने कहा है कि राष्ट्रीय मुद्दों पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक साथ है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी आईएनडीआईए (I.N.D.I.A) का हिस्सा है। साथ ही उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया कि पंजाब में गठबंधन को लेकर चर्चा चल रही है। अलका लांबा आज पंजाब कांग्रेस के दफ्तर में महिला कांग्रेस की नेताओं के साथ बैठक करने के लिए पहुंची हुई थी।

 

अहम बात यह है की पंजाब कांग्रेस जहां आप के साथ गठबंधन के खिलाफ है और पंजाब के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रधान भगवंत मान में भी कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करने की घोषणा की है, वही अलका लांबा ने कहा कि पंजाब में गठबंधन को लेकर के चर्चा अभी भी जारी है।

ममता बनर्जी को लेकर कही ये बात

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी कि तृणमूल कांग्रेस और बिहार में नीतीश कुमार के जदयू के आईएनडीआईए से बाहर होने के सवाल पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जो कमजोर कड़ियां थी वह टूट गई और जो कमजोर है वे टूट जाएंगे।

 

राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस के आपके साथ होने व पंजाब में आप सरकार का विरोध करने के मुद्दे पर अलका लांबा ने कहा कि पंजाब में अगर आप सरकार की कोई गलत कारगुजारी है तो कांग्रेस विपक्ष की अपनी भूमिका को निभाएगी और उसका विरोध करेगी।

दोनों पार्टियों के बीच चल रही बातचीत

अलका लांबा आज अग्निपथ योजना के खिलाफ पत्रकारों से बातचीत कर रही थी उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इस योजना को वापस लेना चाहिए क्योंकि डेढ़ लाख युवा दिल्ली में इस समय धरने पर बैठा हुआ है। बता दें की कांग्रेस और आम आदमी पार्टी लगातार ये संकेत दे रही थी कि अब उनके बीच पंजाब में गठबंधन की कोई संभावना नहीं है लेकिन अलका लांबा ने यह स्पष्ट कर दिया कि अभी भी दोनों पार्टियों के बीच बातचीत चल रही है।