Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, राज कुमार चब्बेवाल का पार्टी से इस्तीफा


चंडीगढ़।  पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। राज्‍य के कांग्रेस विधायक डॉ. राजकुमार चब्‍बेवाल ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर भी दी है। वहीं चब्‍बेवाल आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

 

डॉ. राजकुमार चब्‍बेवाल होशियारपुर जिले के चब्बेवाल विधानसभा से कांग्रेस के विधायक हैं और अभी पिछले हफ्ते ही उनकी विधानसभा में मुख्यमंत्री के साथ झड़प भी हो गई थी। वह मुख्यमंत्री द्वारा कांग्रेसी विधायकों को सांगली डालकर बांधने वाली टिप्पणी से क्षुब्ध थे और अगले दिन खुद भी सांगली लेकर विधानसभा पहुंचे थे।

2019 में लड़ा था लोकसभा चुनाव

54 वर्षीय चब्बेवाल होशियारपुर जिले के चब्बेवाल विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे। चब्बेवाल ने एक अलग से पत्र लिखकर कांग्रेस की प्राइमरी सदस्यता से भी नाता तोड़ दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस के प्रधान को भेज दिया है। बता दें अभी तक उन्‍होंने पार्टी छोड़ने का कोई कारण नहीं बताया है।

पंजाब के दोआबा क्षेत्र से आने वाले प्रमुख दलित नेता ने कांग्रेस के टिकट पर होशियारपुर से 2019 का लोकसभा चुनाव भी लड़ा था। हालांकि भाजपा के सोम प्रकाश ने उन्‍हें मात दे दी थी। वहीं बस्सी पठाना से कांग्रेस के पूर्व विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी हाल ही में आप में शामिल हुए थे।