News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

पंजाब में बड़े आतंकी हमले का अलर्ट, हिंदू नेताओं पर हो सकता है अटैक


सीमावर्ती क्षेत्रों में बढ़ी हथियारों की बरामदगी
यह जानकारी उस समय सामने आई है जब पठानकोट के एक सैन्य स्टेशन के बाहर ग्रेनेड हमला हुआ। पंजाब पुलिस इससे पहले ही दावा करती रही है कि पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन्स के माध्यम से सीमावर्ती क्षेत्रों में विस्फोटक भेजे जा रहे हैं, जो बच्चों के लंच बॉक्स के रूप में हैं। पिछले कुछ महीनों में इन क्षेत्रों में हथियारों और गोला-बारूद की बरामदगी भी बढ़ी है।

बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में आतंकी
राज्य पुलिस की ओर से हाल ही में तरनतारन के सोहल गांव में रहने वाले रणजीत सिंह को गिरफ्तार किया गया है जिसके तार विदेशों से संचालित हो रहे आतंकी संगठनों से जुड़े हैं। ये संगठन पंजाब में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजनाएं बना रहे हैं। रणजीत सिंह से चाइना मेड दो हैंड ग्रेनेड पी-86 और दो पिस्तौलें बरामद की गई हैं। खुफिया और पंजाब पुलिस सूत्रों के अनुसार यह जानकारी भी सामने आई है कि राज्य में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर भी राज्य के माहौल को खराब किया जा सकता है। सरहद पार से आने वाले ड्रोन्स की कहानियां भी इस षड्यंत्र की तरफ इशारा कर रही हैं।

रात की पैट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश
उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने सोमवार को एक उच्चस्तरीय सुरक्षा बैठक की थी जिसमें राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को रात की पैट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश जारी किए थे। हर कमिश्नरेट/जिले से दो तिहाई गजेटेड अफसरों को रोस्टर के मुताबिक पैट्रोलिंग करने के निर्देश दिए गए हैं, जिनकी देखरेख उप मुख्यमंत्री वीडियो कॉल के माध्यम से खुद करेंगे। प्रिंसीपल सैक्रेटरी अनुराम वर्मा ने डी.जी.पी., ए.डी.जी.पी. (कानून व्यवस्था), कमिश्नरों और एस.एस.पी. को पत्र लिखकर निर्देशों का पालन करने के आदेश जारी किए हैं।