Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

पंजाब में महिला AAP MLA को पति ने मारे थप्पड़, वीडियो वायरल, सीएम से कार्रवाई की मांग


 बठिंडा। तलवंडी साबो से आम आदमी पार्टी (आप) की महिला विधायक प्रो. बलजिंदर कौर को उनके पति द्वारा थप्पड़ मारने का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला महिला व बाल विकास मंत्री डा. बलजीत कौर के पास पहुंच गया है।

वीडियो इसी वर्ष 10 जुलाई का बताया गया है, जिसमें तलवंडी साबो से आप की महिला विधायक बलजिंदर कौर का पति उनके साथ बहसबाजी करने के बाद थप्पड़ मारता दिख रहा है। इस मामले में मंत्री डा. बलजीत कौर ने कहा कि घरेलू हिंसा के इस मामले में मुख्यमंत्री भगवंत मान को कार्रवाई करनी चाहिए। अगर इस मामले में मेरे विभाग को शिकायत मिलती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बताया जा रहा है कि विधायक बलजिंदर कौर का पति के साथ झगड़ा चल रहा है और विधायक इस कारण परेशान चल रही हैं। परिवारिक सूत्रों के अनुसार प्रो. बलजिंदर कौर इस घटना के बाद अपने मायके घर गांव जग्गा राम तीर्थ में रह रही हैं। विधायक का फोन भी बंद है। उनके भाई उदय दीप सिंह ने कहा कि यह मामला कुछ सप्ताह पुराना है। बलजिंदर कौर को हम अपने साथ घर ले आए हैं। पुलिस को अभी शिकायत नहीं की गई है, आगे क्या करना है इसे लेकर परिवार अभी विचार कर रहा है।

मामले में विधायक प्रो. बलजिंदर कौर का पक्ष पता नहीं चल पाया है। बहरहाल, वीडियो वायरल होने के बाद महिलाओं के लिए काम वाली संस्थाओं ने इस पर चिंता जताई है। उनका है कि विधायक जैसे पद पर बैठी महिलाएं भी सुरक्षित नहीं हैं। यह मामला महिलाओं के खिलाफ होने वाली हिंसा को इंगित करता है कि कैसे पुरुषवादी सोच के लोग महिलाओं को कमत्तर आंकते हैं।

बता दें, प्रो. बलजिंदर कौर लगातार दूसरी बार तलवंडी विधानसभा सीट से विधायक बनी हैं। प्रो. बलजिंदर कौर ने शिअद प्रत्याशी जीत मोहिंदर सिंह सिद्धू को 15 हजार से अधिक मतों के अंतर से हराया है।