Latest News नयी दिल्ली पंजाब

पंजाब में Captain Amarinder Singh से नाराज विधायकों से दिल्ली में बातचीत जारी


  • नई दिल्ली: पंजाब (Punjab) प्रदेश कांग्रेस कमेटी में उठा भूचाल थमा नहीं है. कोरोना संकट से जूझ रहे सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के लिए अगले साल होने वाले चुनावों से पहले असहज करने वाली स्थिति बनी हुई है. इस बीच पंजाब कांग्रेस के झगड़े पर दिल्ली में पार्टी की अहम बैठक हो रही है.

इस बीच पंजाब प्रदेश कांग्रेस (PPC) अध्यक्ष सुनील जाखड़ (Sunil Jhakhar) ने कहा गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी करने वाले खुले घूम रहे हैं. जबकि पंजाब के लोग न्याय चाहते हैं.

कांग्रेस हाईकमान की ओर से पार्टी के सभी विधायकों और मंत्रियों को दिल्ली बुलाया गया है. यहां पर सभी विधायक, मंत्री एक तीन मेंबर्स के पैनल से मुलाकात कर रहे हैं. इस अहम बैठक में मुख्यमंत्री के खास और उनके सलाहकार कैप्टन संदीप संधू भी मौजूद हैं. प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़, विधानसभा अध्यक्ष राणा के पी, मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, पार्टी विधायक राज कुमार वेरका और साधु सिंह धर्मसोत, ओपी सोनी, सुंदर श्याम अरोड़ा भी आज की बैठक में मौजूद हैं.

दरअसल चुनाव में कांग्रेस द्वारा किए गए वादों को पूरा ना करने के आरोप के बाद कांग्रेस विधायकों ने अपनी सरकार पर सवाल उठाना शुरू कर दिया था. ऐसे में करीब दो दर्जन विधायक लगातार कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर लगातार सवाल उठाते हुए उन पर हमलावर हैं. वहीं नवजोत सिंह सिद्धू भी लगातार कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोले बैठे हैं, जबकि संगठन के कई नेताओं ने भी प्रदेश सरकार पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं.

इसी पूरे मामले को लेकर आलाकमान की ओर से बनाई गई तीन सदस्यीय कमेटी इन विधायकों की बात सुन रही है. इस कमेटी में मल्लिकार्जुन खड़गे, जेपी अग्रवाल और हरीश रावत का नाम शामिल है जो अपनी रिपोर्ट आलाकमान को भेजेगी.