News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

पंजाब CM बनने के बाद पहली बार PM मोदी से मुलाकात करेंगे ‘चन्नी’,


नेशनल डेस्क: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी शुक्रवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चन्नी पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि वह केंद्र से उस पत्र को वापस लेने की मांग करेंगे, जिसमें 1 अक्तूबर से राज्य में धान की खरीद प्रक्रिया को स्थगित करने को कहा गया है।
सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी उथलपुथल के बीच चन्नी राष्ट्रीय राजधानी के दौरे के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री ने गुरुवार को केंद्र से मांग की थी कि वह 1 अक्तूबर से धान की खरीद को स्थगित करने के लिए जारी पत्र को वापस ले। बता दें कि इससे पहले चन्नी ने गुरुवार को  नवजोत सिंह सिद्धू के साथ बैठक की थी।

सिद्धू और चन्नी के बीच करीब दो घंटे तक बैठक हुई थी। पंजाब भवन में बैठक को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है। बता दें कि ‘दागदार’ अधिकारियों और मंत्रियों की नियुक्ति पर मतभेद को लेकर दो दिन पहले ही सिद्धू ने कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है। वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि बैठक में सीएम चन्नी ने सिद्धू की नाराज़गी दूर करने की कोशिश की।