Latest News नयी दिल्ली पंजाब

पंजाब: PK के नाम से जा रहे कांग्रेस नेताओं को फर्जी फोन,


  • चंडीगढ़, पंजाब में कांग्रेस नेताओं को एक अज्ञात शख्स की ओर से फोन किए जा रहे हैं। ये शख्स खुद को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर बताता है और फिर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बातें करता है। ये शख्स नेताओं को कहता है कि सीएम अमरिंदर सिंह के खिलाफ बयान दीजिए और उनकी लीडरशिप का विरोध करिए। इस मामले में पंजाब पुलिस ने अज्ञात में क्रिमिनल केस दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया है कि आरोपी व्यक्ति पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार प्रशांत किशोर का नाम लेते हुए बीते एक हफ्ते से नेताओं और जनप्रतिनिधियों को फोन कर रहा है। येफोन करने वाला शख्स नेताओं को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ भड़काता है और उनके खिलाफ सार्वजनिक बयान देने की बात कहता है। ये शख्स नेताओं से कहता है कि पब्लिक में आप अमरिंदर सिंह के नेतृत्व की आलोचना करें। वो इससे कुछ फायदे होने की बात भी नेताओं से कहता है।

इस कॉलर ने नेताओं से ये भी कहा है कि अगर वो उनकी सलाह मानते हैं, तो वह दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान के साथ मामला उठाएंगे। पुलिस ने बताया है कि शिकायत मिलने के बाद कॉल करने वालों अज्ञात शख्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 416, 419, 420, 109, 120बी और आईटी एक्ट 2000 की धारा 66डी के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।