पटना

पटना: आइजीआइएमएस विस्तारीकरण योजना की नीतीश ने की समीक्षा


दूसरे चरण में कैंसर रिसर्च सेंटर का होगा निर्माण

(आज समाचार सेवा)

पटना। कोविड-१९ वैक्सीन का दूसरा डोज लेने के बाद आइजीआइएमएस विस्तारीकरण योजना की प्रगति का जायजा लिया। निदेशक एनआर विश्वास ने प्रजेंटेशन के माध्यम से मुख्यमंत्री को प्रगति की जानकारी दी। बाद में मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका चार चरणों में विस्तार हो रहा है। पहले चरण का कार्य पूण हो चुका है। दूसरे चरण में यहां कैंसर रिसर्च सेंटर भी बनाया जायेगा। अभी कैंसर संबंधी इलाज के लिए १०० बेड वाला अस्पताल तैयार किया गया है। ५०० बेड के निर्माण का कार्य प्रगति पर है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आइजीआइएमएस में जितने और भी चिकित्सकों एवं स्वास्थ्यकर्मियों की आवश्यकता होगी उसको शीघ्र पूरा करे। इसके अलावा आइजीआइएमएस में और जिन सुविधाओं की आवश्यकता होगी उसे उपलब्ध करायी जायेगी। अस्पताल के निर्माणाधीन कार्य को तेजी से पूर्ण किया जाये। निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने से यहां मेडिकल के छात्रों के अध्ययन की सुविधा के साथ-साथ मरीजों के इलाज में और भी सहुलियत होगी। हमलोगों का उद्देश्य बिहार के लोगों का बेहतर इलाज के साथ-साथ गुणवत्ता पूर्ण स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध कराना है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, चंचल कुमार, प्रधान सचिव स्वास्थ्य प्रत्यय अमृत, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार, मुख्यमंत्री के ओएसडी गोपाल सिंह, निदेशक आइजीआइएमएस एनआर विश्वास समे अन्य वरीय अधिकारी मौजूद थे।