पटना

पटना: चंद घंटों की बारिश में फिर डूबी राजधानी, नगर निगम के दावों की खुली पोल


पटना। राजधानी पटना में महज कुछ घंटों की बारिश ने नगर निगम  के दावों की पोल खोल कर रख दी है। पटना के निचले इलाकों में महज आधे घंटे की बारिश में पटना के निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं। हालात यह हैं कि इन इलाकों से अपनी गाड़ियों से गुजर रहे लोगों की गाड़ियां बंद पड़ जा रही है। वहीं, दूसरी ओर कई घरों में भी इस बारिश का पानी घुस गया है।

पटना में बारिश के बाद जलजमाव ना हो इसको लेकर पटना नगर निगम लगातार दावे करता आ रहा है। पटना नगर निगम के दावे हर साल मानसून की बारिश में फेल होते नजर आते हैं। इसी कड़ी में रविवार को महज आधे घंटे की बारिश में राजधानी पटना के निचले इलाके पूरी तरह से जलमग्न हो गए। हालात यह है कि इन इलाकों में घुटने तक पानी भर गया है

डाकबंगला चौराहा

वहीं, पटना के डाकबंगला चौराहे पर जलजमाव से गाड़ियां रेंगती नजर आ रही हैं। हालांकि, ट्रैफिक पुलिस के जवान वहां ट्रैफिक कंट्रोल में लगे हुए हैं। जलजमाव होने के कारण गाड़ियां धीरे-धीरे चलती नजर आ रही हैं। नगर निगम के दावे हर साल होते हैं कि जलजमाव की स्थिति कहीं भी उत्पन्न नहीं होगी, लेकिन बारिश ने पटना के कई इलाके में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न कर दी है।

कांग्रेस मैदान

अगर हम बात करें मौर्या होटल के पास तो वहां भी जलजमाव की स्थिति उत्पन्न है। साथ-साथ ज्ञान भवन के सामने भी काफी जलजमाव की स्थिति बनी हुई थी। कहीं ना कहीं यह कहा जा सकता है कि नगर निगम की लापरवाही बारिश होते ही उजागर होने लगती है। लोगों का साफ तौर पर कहना है कि बारिश होते ही पटना के कई इलाके जलमग्न हो जाते हैं और कई घंटे तक जलजमाव की स्थिति बनी रहती है।