पटना

पटना: जरूरत मंदों की मदद कर रहा है जगवंदन सेवा संस्थान


बिक्रम (पटना)। कोरोना का कहर पूरी दुनिया में फैला हुआ है। 187 देशों में यह वायरस अपना पैर पसार चुका है। इस वायरस के आने के बाद से उद्योग धंधे और कारोबार ठप हो गए हैं। गरीब लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। इस कठिन परिस्थिति से निपटनें के लिए सरकार जहां अपनी ओर से कोशिश कर रही है। वहीं जगवंदन सेवा संस्थान द्वारा मानवता की मिसाल पेश कर रहा है। आये दिन कोरोना में जिस व्यक्ति को एम्बुलेंस की जरूरत होती थी उस समय भी जगवंदन सेवा संस्थान की सेवा जारी थी।

बीती रात पालीगंज रोड में दो व्यक्ति मोटरसाइकिल दुर्घटना हो गया था, सूचना मिलने पर जगवंदन सेवा संस्थान की टीम घटना स्थल पर पहुँच कर उसे तुरंत पटना पी एम सी एच ले जाकर भर्ती कराया गया। जगवंदन सेवा संस्थान के चेयरमैन साकेत सिंह का कहना है कि सेवा परमो धर्म: की भावना को ध्यान में रखते हुए मेरा पहला धर्म है कि हर गरीब और बेसहारा लोगो को मदद करना, मैं चाहता हूं कि इसी तरह अपने संस्था के द्वारा हर जरूरतमंद लोगों की सदा सेवा करते रहें।

उन्होंने कहा कि घायल को बचाने में हमारे साथ मेरे साथी अख्तियारपुर-मंझौली पैक्स अध्यक्ष अर्चित सिंह, पुट्टू, मनीष व संस्था टीम के सदस्य बंटी व बिटटू ने मौजूद रहकर मानवता का परिचय देते हुए सेवा भावना में तत्पर रह घायल को नई जिंदगी दी।