पटना

विधायकों के सम्मान के साथ समझौता नहीं


स्पीकर ने की कमिशनर और आइजी के साथ बैठक

(आज समाचार सेवा)

पटना। २३ मार्च को विधासभा में घटित घटना पर चर्चा के लिए स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने गुरुवार को पटना प्रमंडल के प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल और जोनल आइजी संजय सिंह के साथ अहम बैठक की। सभा सचिवालय के सीसीटीवी से लिये गये फुटेज तथा नेता विरोधी दल तेजस्वी प्रसाद यादव द्वारा उपलब्ध कराये गये वीडियो फुटेज को बैठक में देखा गया।

स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने अधिकारियों के अनुरोध पर सीसीटीवी एवं वीडियो फटेज कमिशनर और आइजी उपलब्ध कराने का निर्देश सभा सचिवालय को दिया। उल्लेखनीय है कि पूरे प्रकरण की जांच की जिम्मेवारी प्रमंडलीय आयुक्त और आइजी को दी गयी है। मार्शल की कमी रहने के कारण पुलिस के जवानों की प्रतिनियुक्ति की गयी थी।

स्पीकर ने कहा कि व्यवहार तथा मर्यादा की लक्ष्मण रेखा लांघने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती, फिर चाहे वह मानीय सदस्य या कोई पुलिस अथवा प्रशासनिक अधिकारी। विधायकों के सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता और सदन की गरिमा सर्वोपरी है। स्पीकर श्री सिन्हा ने सदस्यों से किये गये दुर्व्यवहार के दोषी पुलिस पदाधिकारियों की पहचान कर दृश्य, श्रव्य एवं साक्ष्य के आधार पर जांच करते हुए उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। बैठक विधानसभा क प्रभारी सचिव भूदेव राय सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद थे।