पटना

मधेपुरा: कैशियर को बंधक बनाकर ग्रामीण बैंक से 9 लाख की लूट


कुमारखंड (मधेपुरा)(आससे)। प्रखंड मुख्यालय स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक कुमारखंड शाखा में गुरुवार को दिनदहाड़े नकाबपोश हथियारबंद डकैतों ने लाखों रुपया लूट की घटना को अंजाम दे कर फरार हो गए। बताया गया की दिन के करीब 11 बजकर 36 मिनट पर शाखा में कैशियर चंदन कुमार ठाकुर अपने काउंटर पर काम कर रहे थे। थोड़ी देर पहले फील्ड ऑफिसर अभय कुमार और चतुर्थ वर्गीय कर्मी इंद्र कुमार झा के साथ बैंक के कार्य से ही क्षेत्र में निकले हुए थे।

इसी बीच एक एक कर पांच नकाबपोश हथियारबंद बदमाश बैंक के अंदर घुसकर वहां मौजूद कैशियर चंदन कुमार ठाकुर को गाली गलौज करते हुए हथियार का भय दिखाकर अपने गिरफ्त में कर लिया। उसके बाद बदमाशों ने कैशियर को थप्पड़ मारते हुए कैश काउंटर और शैफ से पैसा निकालने को कहने लगा। कैशियर द्वारा शैफ का चाबी नहीं रहने की बात कहने पर बदमाशों ने थ्रीनट के बट से कैशियर के कंधे पर वार कर चाबी देने की मांग करने लगा और ऐसा नहीं करने पर गोली मारने की धमकी भी दी। बदमाशों ने कैश काउंटर में रखा 44 हजार के करीब रुपया निकाल लिया।

इसके बाद भयभीत कैशियर ने शैफ की चाभी निकाल कर बदमाशों को दे दी। बदमाशों ने शैफ में रखा करीब 8 लाख 81 हजार 741 रुपये निकाल कर कैशियर को हल्ला नहीं करने की धमकी देते हुए उनका मोबाइल, बैग जिसमे आवश्यक कागजात था। बदमाश कब्जे में कर वहां से बाहर निकल कर 3-4 की संख्या में मौजूद बाइक पर सवार हो फरार हो गए। बदमाशों के फरार होते ही कैशियर ने हल्ला मचाते हुए बाहर बगल में मकान निर्माण का काम कर रहे मजदूरों से लूट की घटना होने की बात कहते हुए बदमाशों को पकड़ने के लिए कहने लगा। लेकिन जब तक लोग कैशियर की बात समझ पाते सभी अपराधी बाइक पर सवार हो रोता की तरफ भाग निकले।

तत्काल कैशियर ने घटना की सूचना फील्ड ऑफिसर और बैंक कार्य से मधेपुरा कोर्ट गए मैनेजर मोहम्मद तनवीर हसन अंसारी को आसपास खड़े लोगों के मोबाइल से दी। सूचना मिलते ही तत्काल फील्ड ऑफिसर अभय कुमार और इंद्र कुमार झा, मैनेजर तनवीर हसन अंसारी ने शाखा पहुंच घटना की जानकारी कुमारखंड पुलिस को दी।

सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष प्रमोद प्रसाद पुलिस पदाधिकारी और सशस्त्र पुलिस बल के साथ बैंक पहुंचकर घटना की जानकारी प्राप्त  की। उन्होंने तत्काल बैंक लूट की घटना की सूचना जिले के वरीय अधिकारी को दी। सूचना मिलते ही एसपी राजेश कुमार और एसडीपीओ अजय नारायण यादव बैंक पहुंचकर घटना की जानकारी ली। कुमारखंड थाना क्षेत्र के रोता पंचायत स्थित उतर बिहार ग्रामीण बैंक में बेखौफ नकाबपोश बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। कुमारखंड थाना क्षेत्र में लगातार लूटकांड बाइक चोरी की घटना होते रहती। बैंक में सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं रहते है।

एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने बताया कि  पुलिस घटना के सभी पहलू की जांच कर रही है। सीसीटीवी फुटेज की बारकी से जांच कर जल्दी ही घटना का उद्भेदन कर लिया जाएगा।  एसपी राजेश कुमार ने कहा कि पुलिस घटना की जानकारी ले रही है और आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मौके पर कुमारखंड थानाध्यक्ष प्रमोद प्रसाद, श्रीनगर थानाध्यक्ष रमेश कुमार, सिंहेश्वर थानाध्यक्ष सियावर मंडल, शंकरपुर थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल, एएसआई गोपेंद्र कुमार सिंह, कमांडो टीम सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी और सशस्त्र पुलिस बल मौजूद थे।