पटना

पटना: ट्रेन चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा


रेलवे क्रॉसिंग का गेट खुला रहते पार कर रही थी हटिया जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस

मसौढ़ी (पटना)(आससे)। पटना-गया रेलखंड के नदवा एवं तारेगना रेलवे स्टेशन के बीच स्थित सरवां गांव के समीप बने रेलवे क्रॉसिंग के समीप बुधवार को अहले सुबह एक बड़ा रेल हादसा होते होते बचा। ट्रेन चालक की सूझबूझ के कारण है यह बड़ा हादसा होते-होते बचा है। घटना के समय काफी देर तक रेलवे क्रासिंग के समीप अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा।

रांची जा रही जनशताब्दी एक्सप्रेस में सवार यात्री जहां डरे सहमें नजर आ रहे थे। वहीं रेलवे ट्रैक पार कर रहे मोटरसाइकिल एवं चार चक्का वाले भी काफी दहशत में नजर आ रहे थे। यह तो संयोग था कि ट्रेन के चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाई और ट्रेन रुक गई।

हुआ यह कि पटना-गया रेल खण्ड पर मसौढ़ी के सरवां रेलवे गुमटी के पास बड़ा हादसा होने से बच गया। बताया जा रहा है कि इस गुमटी में ड्यूटी पर मौजूद कर्मी नींद में होने के कारण गुमटी को बंद करना भूल गया। वहीं गुमटी के खुला होने के कारण वहां से लोगों के आने जाने का सिलसिला चल रहा था।

बताया जा रहा है कि गुमटी खुली होने के कारण लोग इस रास्ते से ट्रैक पार कर रहे थे। इसी दौरान ट्रैक पर इस रूट की सुपर फास्ट ट्रेन जन शताब्दी पहुंच गई। गनिमत यह रही कि ट्रैक पर लोगों को आवाजाही को देखकर ट्रेन के इंजनमैन ने तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया। जिसके कारण बड़ा हादस होने से बच गया। इस घटना के बाद रूट पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित हो गई थी।

इस घटना के दौरान वहां मौजूद लोगों ने भी इस बात की पुष्टि की है। एक कार वाले ने बताया कि जब वह यहां पहुंचा तो गुमटी खुली हुई थी और दूसरी तरफ से ट्रेन आ रही थी। खुद गुमटी पर मौजूद कर्मी ने भी यह बात मानी है कि वह नींद में था जिसके कारण यह घटना हुई।