पटना

पटना: प्रथम चरण में जहानाबाद, गया के लिए चलेंगी 20 बसें


पटना (आससे)। जिलाधिकारी डा. चंद्रशेखर सिंह ने जाम को दूर करने एवं वाहनों के सहज सुगम एवं सुरक्षित परिचालन सुनिश्चित कराने के लिए बोरिंग रोड में ए.एन.कॉलेज के पास यू टर्न/गोल चक्कर बनाने के लिए उपयुक्त स्थल चिह्नित करने के लिए अधिकारियों की टीम के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने कई बिन्दुओं पर विचार विमर्श किया तथा लोगों से भी जानकारी प्राप्त की।

जिलाधिकारी ने भ्रमण के दौरान अटल पथ की दो जगहों का भी निरीक्षण किया। शिवपुरी एवं राजीव नगर में फ्लाई ओवर के नीचे शाम को सब्जी क्रेता-विक्रेता के कारण भीड़ भाड़ एवं जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। इसलिए यातायात व्यवस्था को विनियमित करने को कहा। जिलाधिकारी ने विशेष टास्क फोर्स का गठन कर मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया। साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी सदर एवं कार्यपालक पदाधिकारी को सब्जी विक्रेताओं से समन्वय बनाकर वेंडिंग जोन के लिए स्थल चिह्नित कर प्रतिवेदित करने का निर्देश दिया।

फेज-२ के तहत आर.ब्लॉक दीघा निर्माणाधीन पुल में अतिक्रमण संबंधी समस्या को दूर करने के लिए अंचलाधिकारी सदर को जमीन की मापी कर अतिक्रमणमुक्त करने का निर्देश दिया। एफसीआई दीघा के पीछे थोक विक्रेता के लिए उपयुक्त जमीन को चिह्नित करने के लिए अंचलाधिकारी सदर को जमीन की मापी करने का निर्देश दिया।

इस दौरान अंतरराज्जीय बस टर्मिनल, बैरिया (पटना सिटी) को चालू करने हेतु जिलाधिकारी ने स्थलीय निरीक्षण किया। प्रथम चरण में गया, जहानाबाद के लिए बस टर्मिनल शुरू करने पर विचार किया गया। बताया गया कि अभी २० बसों के लिए व्यवस्था है। प्रथम चरण में गया एवं जहानाबाद के लिए टर्मिनल चालू करने के लिए टर्मिनल में आवश्यक व्यवस्था करने के लिए १५ दिन का समय लिया गया है। प्रथम चरण के लिए टर्मिनल में १५ दिनों के भीतर सभी आवश्यक व्यवस्था पूरा हो जाने के उपरांत गया, जहानाबाद के लिए टर्मिनल चालू करने की काररवाई की जायेगी।

इस मौके पर जिलाधिकारी के साथ नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा, पुलिस अधीक्षक यातायात अमरकेश डी, अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था के.के.सिंह, जिला परिवहन पदाधिकारी पुरुषोत्तम कुमार, उपनगर आयुक्त, कार्यपालक पदाधिकारी बांकीपुर/नूतन राजधानी, सिटी मजिस्ट्रेट सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद थे।