पटना

पटना: फर्जी निकला स्कूलों की बंदी का वायरल आदेश


(आज शिक्षा प्रतिनिधि)

पटना। सावधान! कोरोना से बचाव को लेकर स्कूलों की बंदी का सोशल मीडिया में वायरल आदेश फर्जी है। इस फर्जी आदेश को पुलिस में शिकायत दर्ज करायी गयी है।

दरअसल, हुआ यह कि बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक संजय सिंह के फर्जी हस्ताक्षर से एक फर्जी आदेश सोशल मीडिया में वायरल हुआ। उसमें 15 अप्रैल तक सभी सरकारी एवं गैरसरकारी स्कूलों को बंद करने की बात कही गयी थी।

इस फर्जी आदेश की जानकारी जैसे ही बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक संजय सिंह को मिली, तो इसकी सूचना उन्होंने तत्क्षण शिक्षा विभाग के अपर मुख्यसचिव संजय कुमार को दी। इस मामले में अपर मुख्यसचिव ने उन्हें साइबर सेल में प्राथमिकी दर्ज कराने को कहा। उन्होंने तत्क्षण कदमकुआं थाना में शिकायत दर्ज करायी। पुलिस ने इस मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

अपर मुख्यसचिव संजय कुमार ने वायरल आदेश को पूरी तरह फर्जी बताते हुए कहा है कि कोरोना के मामले में स्कूलों को बंद करने का फैसला मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में लिया जाता है। आपदा प्रबंधन समूह ने स्कूलों को बंद करने का कोई फैसला नहीं किया है। वैसे भी स्कूलों को बंद करने के आदेश शिक्षा विभाग द्वारा जारी होते हैं, न कि बिहार शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा।

इस बीच भागलपुर के जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने फर्जी आदेश की जानकारी जिले के सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को दी है। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने अपने कार्यालय आदेश में कहा है कि स्कूलों को बंद करने का वायरल आदेश फर्जी है।