पटना

पटना: मॉर्निंग वॉक पर निकले जमीन कारोबारी की गोली मारकर हत्या


फतुहा (पटना)(आससे)। सोमवार को अहले सुबह फतुहा में एक जमीन  कारोबारी की गोलियों से भून कर हत्‍या कर दी गई। बताया जाता है कि इस घटना को तब अंजाम दिया गया जब प्रोपर्टी डीलर सुबह के वक्‍त टहलने के लिए  फतुहा चौराहा के पास हाई स्‍कूल मैदान में गया था। हत्‍या की वजह अभी सामने नहीं आई है। पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन कर रही है। गोलियां जिस तरह चलाई गई हैं, उससे अंदेशा जताया जा रहा है कि मामले को प्रोफेशनल अपराधियों ने अंजाम दिया है।

घटना की सूचना मिलते ही फतुहा के डीएसपी राजेश कुमार मांझी और थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह तुरंत घटना स्थल पर पहुंचे। प्रोपर्टी डीलर को तुरंत पुलिस फतुहा अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टर ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान फतुहा मिर्जापुर नोहटा  निवासी शिव यादव (45 वर्ष) के रूप हुई। इस संबंध में स्थानीय लोगों का कहना कि प्रोपर्टी डीलर प्रतिदिन की तरह आज भी अपने घर से हाई स्कूल मैदान में मॉर्निंग वॉक के गया, तभी घात लगाए अपराधियों ने उसपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। उसके सिर व छाती में तीन गोलियां लग गईं, जिससे घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

घटना का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। लोगों का कहना कि मृतक जमीन का कारोबार करता था।  जमीन कारोबारी की हत्‍या के विरोध में लोगों ने फतुहा चौराहा पर सड़क जाम कर विरोध जताया। लोगों ने शव को फतुहा चौराहे पर रखकर वाहनों का आवागमन बाधित कर दिया। पुलिस और अधिकारियों के काफी समझाने के बाद लोगों का गुस्‍सा थोड़ा कम हुआ तब जाकर लगभग दो घंटे बाद जाम को हटाया गया। इस सम्बन्ध में पुलिस का कहना है कि प्रोपर्टी डीलर के स्‍वजनों से इस बाबत जानकारी जुटाई जा रही है।