पटना

पटना: युवाओं के सहारे जनता के बीच जायेगा हम : मांझी


एक लाख युवाओं को पार्टी से जोडऩे का रखा लक्ष्य

पटना (आससे)। हिन्दुस्तानी आवाम मोरचा से युवा प्रकोष्ठï के प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र शास्त्री की अध्यक्षता में युवा एकता सम्मेलन एवं युवा एकता यात्रा का कार्यक्रम पूर्व मुख्यमंत्री हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी के आवास १२एम स्ट्रैंड रोड, पटना में किया गया। सम्मेलन का उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने दीप प्रज्वलित कर किया। मुख्य अतिथि राष्टï्रीय प्रधान महासचिव व लघु जल संसाधन एवं अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण मंत्री संतोष कुमार सुमन एवं विधायक युवा सम्मेलन में मौजूद थे।

मंच संचालन फैज सिद्धिकी के द्वारा की गयी। इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि आज हमारी पार्टी की मजबूती में युवा कार्यकर्ताओं की अहम् भूमिका रही है। हम अपने कार्यकर्ताओं के लिए सरकार में भी भागीदारी दिलाने का काम करेंगे। हमारी पार्टी से ज्यादा से ज्यादा युवा जुड़ें, इसके लिए हमें युवाओं के दुख दर्द को समझना होगा और उनकी मदद के लिए हमें आगे बढ़ कर काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ६ माह में एक लाख युवाओं को पार्टी से जोडऩे का लक्ष्य युवा प्रकोष्ठ के द्वारा रखा गया है। यह पार्टी की मजबूती के लिए बहुत ही अच्छा पहल है।

इस अवसर पर पार्टीके राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने कहा कि हमें युवाओं के भविष्य की चिंता है। युवाओं को शिक्षा और रोजगार मिले, इसके लिए ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि अपने मुख्यमंत्री काल में ५००० बेरोजगारी भत्ता प्रतिमाह देने का निर्णय लिया था। हमारी सोच थी कि युवाओं को पांच हजार बेरोजगारी भत्ते के रूप में मिलेगा, तो वह नौकरी के लिए आवेदन यात्रा के लिए पैसे की कठिनाइयों का सामना उन्हें नहीं करना पड़ेगा। बहुत सारे ऐसे भी युवा हैं, जो बेरोजगार हैं और शादीशुदा भी हैं। उन्हें भी आर्थिक मदद देने के लिए हमने पांच हजार बेरोजगारी भत्ता देने का निर्णय लिया था।

श्री मांझी ने कहा कि हम सरकार में हैं और जन समस्याओं का निदान हो, इसके लिए हम काम करेंगे। हमारी पार्टी गरीबों की पार्टी है। हम गरीबों के हक की लड़ाई के लिए हमेशा सरकार में रहकर भी जन मुद्दों को उठाते रहेंगे।

सम्मेलन में पार्टी के वरिष्ठï नेता पूर्व मंत्री डा. अनिल कुमार, राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. दानिश रिजवान, प्रफुल्ल मांझी, प्रदेश अध्यक्ष बीएल बैश्यन्त्री, प्रदेश प्रवक्ता विजय यादव, अमरेन्द्र कुमार त्रिपाठी, रामविलास प्रसाद, राजेन्द्र प्रसाद, गीता पासवान, पूनम पासवान, अनिल रजक, इंद्र भूषण चंद्रवंशी, श्रवण कुमार, राम निवास पाल, शैलेश कुमार, आयुष कुमार, रोशन कुमार, आशुतोष राणा, शशि कांत रोहित आदि नेता भी युवा सम्मेलन में शामिल हुए।