पटना

पटना: शराब के नशे में धुत्त दो चौकीदारों को थानेदार ने भेजा जेल


फुलवारीशरीफ (अजीत)। राजधानी पटना में एक तरफ कई जिलों में शराब पीने वालों की हो रहे मौत को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराब पीने, बनाने वालों को और शराब के धंधे से जुड़े हर तरह के लोगों पर कठोर कार्रवाई करने का लगातार निर्देश दे रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ राजधानी पटना के संपतचक में गोपालपुर थाना अंतर्गत सोना गोपालपुर एवं बैरिया के चौकीदार शराब अधिनियम की धज्जियां उड़ाते हुए नशे में धुत्त नजर आए। हकीकत भी यही है की सरकार चाहे लाख कोशिशें करके शराब माफियाओ पर नकेल कसने के काम करे लेकिन जबतक निचले स्तर पर सरकार बड़ी और कठोर करवाई नही करेगी शराब का धंधा मिलीभगत से बदस्तूर जारी है।

सूत्रों की माने तो कमोबेश हर थाना के चौकिदार शराब माफियाओ से मिलीभगत कर उन्हें शराब कारोबार को फलने-फुलेने का मौका दे रहे हैं। इतना ही नही भ्रष्ट ऑफिसरों और शराब माफियाओ के बीच चौकिदार ही कड़ी का काम करते हैं। वही जब छापेमारी करने की भनक मिलती है तो शराब कारोबारी को चौकीदारों द्वारा ही सूचना देकर अलर्ट कर दिया जता है।

बहरहाल गोपालपुर थाना के दो चौकीदारों को शराब के नशे में धुत पाए जाने की खबर जब गोपालपुर थानेदार अभिषेक रंजन के पास पहुंची तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए सोना गोपालपुर के चौकीदार मनोज पासवान एवं बैरिया के चौकीदार विनय पासवान को थाना पर हाजिरी लगाने का निर्देश दिया। नशे में धुत हालत में ही दोनों चौकीदार थाना पहुंच गए, इसके बाद थानेदार अभिषेक रंजन ने दोनो का मेडिकल कराया।

गोपालपुर थानेदार अभिषेक रंजन ने बताया कि दोनों चौकीदारों का मेडिकल में शराब पीने की पुष्टि हुई है। इसके बाद दोनों चौकीदारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि आला अधिकारियों से इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की सिफारिश भी करेंगे।