पटना

पटना: संविदा कर्मियों को भी करना होगा संपत्ति का खुलासा


28 तक विवरणी समर्पित करने का आदेश

(आज समाचार सेवा)

पटना। ग्रामीण विकास विभाग ने संविदा पर कार्यरत पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी नियमित कर्मियों के तर्ज पर संपत्ति का खुलासा करने को कहा है। चल एवं अचल संपत्ति एव अन्य दायिात्वों की विवरणी २८ फरवरी तक अपने नियंत्री पदाधिकारी के यहां समर्पित करने को कहा है। इन कर्मियों की संपत्ति भी नियमित कर्मियों की तर्ज पर ३१ मार्च को ऑन लाइन किया जायेगा।

ग्रामीण विकास विभाग ने हाल ही में एक आदेश जारी कर कहा है कि सामान्य प्रशासन के संकल्प के आलोक में नियोजित कर्मियों को भी नियमित सरकारी सेवकों की भांति प्र्रत्येक वर्ष ३१ दिसंबर से २८ व २९ फरवरी के बीच अपनी आस्तियों एवं दायित्वों का विवरण अपने नियोक्ता को समर्पित करना है। बीआरडीएस कर्मियों, पदाधिकारियों के अपने आस्तियों एवं दायित्वों का विवरण समर्पित करने में सुविधा प्रदान करने के लिए बीआरडीएस के एचआरएमएस पोर्टल के पर्सनल डिटेल्स भाग पर एसेट डिक्लरेशन फर्म उपलब्ध है। बीआरडीएस कर्मी व पदाधिकारी एसेट डिक्लरेशन फार्म में अपनी आस्तियों एवं दायित्वों की विवरणी २८ फरवरी तक समर्पित करना सुनिश्चित करें।

सूत्रों के अनुसार फिलवक्त बीआरडीएस कर्मियों को आस्तियों एवं दायित्वों की विवरणी देने को कहा है। अब संविदा पर नियुक्त डाक्टर, इंजीनियर, बेल्ट्रान में संविदा पर नियोजित कर्मियों, संविदा पर नियोजित बिहार सचिवालय सेवा के अधिकारियों व कर्मियों के अलावा किसान सलाहकार, पारा मेडिकल कर्मियों को भी देर सबेर संपत्ति की विवरणी समर्पित करने को कहा जा सकता है।

अब तक समूह क, ख एवं ग के कर्मियों को ही संपत्ति की विवरणी दाखिल करने का प्रावधान था। प्रावधान तो यह भी था कि अगर २० फरवरी तक विवरणी समर्पित नहीं किये तो फरवरी का वेतन नहीं मिलेगा। वहीं बड़े अधिकारियों का हाल यह है कि ८० आइपीएस अधिकारी तय समय सीमा में अपनी संपत्ति का ब्यौरा समर्पित नहीं किया है। करीब दो दर्जन से अधिक आइएएस अधिकारियों ने भी अपनी संपत्ति का खुलासा नहीं किया है।