पटना

पटना सिटी में कुख्यात की गोली मारकर हत्या


साढू ने दिया घटना को अंजाम

पटना सिटी (आससे)। बेखौफ हथियारबंद अपराधियों ने आलमगंज थाना अन्तर्गत माखनपुर ईदगाह पूर्वी गेट, महावीर मंदिर के पास शनिवार की सुबह आठ बजे के आसपास 26 वर्षीय युवक को गोली मारकर घायल कर दिया। साथ ही इलाज के दौरान एनएमसीएच में मौत हो गयी।

बताया जाता हैं कि युवक घर के सटे महावीर मंदिर में शनिवार को पीपल पेड़ में जल अर्पण करने मंदिर के चबूतरा पर चढ़ा। इसी बीच घात लगाकर खड़े अपराधी ने दाहिने कनपटी में एक गोली मारकर घायल कर दिया।

घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जैसे ही युवक को गोली मारी, वैसे ही गोली की आवाज से आसपास के लोगों के साथ घर के लोग दौड़कर मंदिर के पास गए तो खून से लथपथ युवक तड़प रहा था। बाद में आनन-फानन में इलाज के लिए एनएमसीएच ले गए, जहॉ चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

इस संबंध में नगर पुलिस अधीक्षक जितेन्क्त कुमार ने बताया कि मृत युवक की पहचान माखनपुर ईदगाह निवासी दुर्गा गोप के 26 वर्षीय पुत्र ललन गोप उर्फ लल्ला गोप के रूप में हुयी है। साथ ही लाश को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया। सिटी एसपी का कहना हें कि परिजनों के अनुसार युवक के रिश्ते में साढू लगने वाला विक्की मोबाइल ने गोली मारकर हत्या की हैं मृतक हत्या समेत दर्जनभर अपराध के मामले का आरोपी था।

वहीं विक्की मोबाईल हाल के दिनों में हत्या के मामले में जेल से छूटकर आया था। इस बारे में मृतक के पिता दुर्गा गोप का कहना हैं कि छोटे पुत्र ललन उर्फ लल्ला ईदगाह के मुख्य द्वार पर बनाये गए महावीर मंदिर में सुबह आठ बजे पहली बार पीपल के पेड़ में जल चढ़ाने गया था। इसी बीच घर के एक बांस की दूरी पर स्थित मंदिर के पास अपराधी ने गोली मारकर हत्या के बाद फरार हो गया।

पिता का कहना हैं कि शुक्रवार को बड़ी पटन देवी में रहने वाले दुर्गा ठठेरा के पुत्र सुनील को पुत्र ने थप्पड़ मारकर दुश्मन के साथ घूमने की चेतावनी दी थी। साथ ही शनिवार की सुबह पीपल में जल चढ़ाने के पहले भक्तघाट के सोनू ने घर पर आकर पुत्र से बातचीत की थी। बाद में चंद मिनटों के बाद उसको गोली मारकर हत्या कर दी गयी।

इससे पहले जैसे ही ललन गोप की लाश पोस्टमार्टम के बाद घर पहुंची वैसे दो मासूम बच्ची के साथ मां फुलेना देवी लाश पर लोट-पोट कर रो-रोकर बेहाल हो गयी। बाद में काफी मशक्कत के बाद अंतिम संस्कार की गयी। दूसरी ओर आलमगंज थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि परिजन के बयान पर मामला दर्ज कर नामजद अपराधी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही हैं।