पटना

नई पार्टी बनाकर प्रदेश की जनता को देंगे तीसरा विकल्प : नागमणि


जहानाबाद। पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि ने बुधवार को शहर के एक निजी रेस्ट हाउस में प्रेस वार्ता का आयोजन कर 30 सितंबर को नई पार्टी बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जिस दिन उपेंद्र कुशवाहा जदयू में शामिल हुए थे, उसी दिन मेरे द्वारा यह घोषणा की गई थी कि नए विकल्प देने के लिए अलग पार्टी बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसे लेकर छह सितंबर को पटना के जगदेव पथ में अपने शुभचिंतकों व आम आवाम के लिए बैठक आयोजित की गई है। इस बैठक में पार्टी के निर्माण को लेकर सर्वसम्मति से रणनीति तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि जदयू,भाजपा और राजद के अलावा वर्तमान समय में जनता के सामने कोई विकल्प नहीं है। लोग इन पार्टियों से पूरी तरह ऊब चुके हैं। ऐसे में लोग विकल्प के तलाश में है, जिसे हमारी पार्टी देने का कार्य करेगी।

पूर्व मंत्री ने कहा कि हमारी पार्टी में सभी जाति और धार्म के लोगों का प्रतिनिधित्व मिलेगा। इसकी घोषणा भी पहले कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना को लेकर लोगों में भ्रम फ़ैलाया जा रहा है। हम भी जातीय जनगणना के पक्ष में हैं, लेकिन इसे लेकर मुख्यमंत्री तथा प्रतिपक्ष के नेता से हम जानना चाहते हैं कि यदि जातीय जनगणना हो जाती है तो फि़र कमजोर तबके के विकास के लिए क्या योजना है।

उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना के नाम पर गांधी मैदान में सभा करने की इजाजत नहीं दी गई। लेकिन, सरकार में रह रही पार्टियों के नेताओं के सम्मान में लगातार कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। मौके पर कौशल शर्मा, मो॰ फि़रोज समेत अन्य लोग मौजूद थे।