Latest News उत्तराखण्ड स्वास्थ्य

‘पतंजलि’ प्रमुख रामदेव ने हरिद्वार में बनवाया कोविड केयर सेंटर,


  • हरिद्वार। पतंजलि ब्रांड के प्रमुख व योग गुरु रामदेव कोरोना महामारी में एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं। इस बार उन्होंने उत्तराखंड के हरिद्वार में कोविड केयर सेंटर बनाया है। पिछली बार उन्होंने कोरोना भगाने वाली दवा लॉन्च की थी, जिसे अप्रूवल नहीं मिला था। इस बार वे अपने कोविड केयर सेंटर में आयुर्वेद से कोरोना मरीजों का उपचार कर रहे हैं। उनका एक वीडियो सामने आया है। जिसमें वह बता रहे हैं कि किस तरह से लोगों का मुफ्त इलाज किया जा रहा है और कैसे उन्हें ठीक कर रहे हैं।

रामदेव ने यह भी बताया कि कोरोना काल में कैसे खुद को फिट रहें, किस तरह घरेलू नुस्खों से खुद का ख्याल रखें। इसके अलावा वे लोगों को योग करने की सलाह देने के साथ-साथ ऐसे उपाय भी बता रहे हैं। वे ऐसे तरीके बताते दिख रहे हैं, जिससे इस कोरोना काल में लोगों की इम्युनिटी मजबूत हो। दरअसल, रामदेव हरिद्वार कुंभ मेले के समय से ही कोविड केयर सेंटर पर काम करवा रहे थे। कुंभ मेले में उनकी संस्था ने हरिद्वार में एक अस्पताल बनाया था, जिसे अब कोविड केयर सेंटर में बदल दिया गया है।

रामदेव का कहना है कि, उनके कोविड केयर सेंटर में कोरोना संक्रमितों का आयुर्वेदिक तरीके से इलाज होगा। उन्होंने जड़ी-बूटियों के भी सुझाव लोगों को दिए हैं। वे रहे हैं कि, कोरोना मरीज काढ़ा बनाने, मुलैठी का सेवन करने जैसे घरेलू नुस्खों से खुद का ख्याल रखें।

हरिद्वार में 10 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज

हरिद्वार में कोरोना के कुल मामले 34,991 हो गए हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या साढ़े 10 हजार से उूपर है। राजधानी देहरादून में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 19,925 है। इसके अलावा सरकारी आंकड़ों के मुताबिक हरिद्वार में कोरेाना से अब तक 278 जानें गई हैं। बीते रोज 3 मौतें दर्ज की गईं।