Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पराग अग्रवाल का सख्त एक्शन, बदली Twitter की फोटो-वीडियो शेयरिंग पॉलिसी,


नई दिल्ली, . ट्वीटर (Twitter) का सीईओ बनते ही पराग अग्रवाल एक्शन के मूड में आ चुके हैं। अग्रवाल ने कंपनी सेफ्टी पॉलिसी का विस्तार किया है, जिसे इस साल सितंबर माह में लागू किया गया था। ट्वीटर सेफ्टी मोड (Safety Mode) के तहत प्राइवेट फोटो और वीडियो को बिना इजाजत शेयर करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस पॉलिसी के उल्लघंन पर 7 दिनों तक अकाउंट को अस्थायी तौर पर ब्लॉक करने का आदेश दिया गया है। ट्वीटर ने कहा कि बिना इजाजत फोटो और वीडियो को शेयरिंग वाले पोस्ट को हटाया जा सकता है।हालांकि यह पॉलिसी पॉपयुलर हस्तियों और विशेषज्ञों पर लागू नहीं होती है, क्योंकि उनके ट्वीट को सार्वजनिक हित के लिए माना जाता है।
 बिना इजाजत प्राइवेट फोटो शेयर करने के कई सारे मामले सामने आए हैं, जिसमें लोग प्राइवेट फोटो-वीडियो शेयर करके मानसिक और शारीरित तौर पर प्रताड़ित करने का काम किया गया है। माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि इस तरह की हरकत को अपराध माना जाएगा। Twitter ने माना कि बिना इजाजत किसी की फोटो और वीडियो को शेयर करना फिजिकल और इमोशनल नुकसान पहुंचाने जैसा है। 

इन लोगों को सबसे ज्यादा नुकसान 

ट्वीटर के मुताबिक प्राइवेट मीडिया को बिना इजाजत शेयर करने से किसी को भी परेशानी हो सकती है। लेकिन इससे सबसे ज्यादा महिलाओं, एक्टिविस्ट और अल्पसंख्यक समुदाय के लोग प्रभावित होते हैं। ट्वीटर ने कहा कि अगर उनकी तरफ से किसी ऐसे पोस्ट के खिलाफ रिपोर्ट मिलती है, तो सख्त एक्शन लिया जाएगा।