Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

‘पर‍िणाम गले के नीचे उतर पाना मुश्किल’, भाजपा की जीत पर Mayawati का र‍िएक्‍शन


नई द‍िल्ली। राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के व‍िधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत पर बसपा प्रमुख मायावती की प्रत‍िक्र‍िया सामने आई है। मायावती ने सोशल मीड‍िया प्‍लेटफार्म एक्‍स पर चुनावों के पर‍िणामों को हैरान करने वाले बताया है।

मायावती ने एक्‍स पर ल‍िखा, ”देश के चार राज्यों में अभी हाल ही में हुए विधानसभा आमचुनाव के आए परिणाम एक पार्टी के पक्ष में एकतरफा होने से सभी लोगों का शंकित, अचंभित व चिन्तित होना स्वाभाविक, क्योंकि चुनाव के पूरे माहौल को देखते हुए ऐसा विचित्र परिणाम लोगों के गले के नीचे उतर पाना बहुत मुश्किल।”

बसपा प्रमुख ने आगे ल‍िखा क‍ि पूरे चुनाव के दौरान माहौल एकदम अलग व कांटे के संघर्ष जैसा दिलचस्प, किन्तु चुनाव परिणाम उससे बिल्कुल अलग होकर पूरी तरह से एकतरफा हो जाना, यह ऐसा रहस्यात्मक मामला है जिसपर गंभीर चिन्तिन व उसका समाधान जरूरी। लोगों की नब्ज पहचानने में भयंकर ‘भूल-चूक’ चुनावी चर्चा का नया विषय।

मायावती ने कहा क‍ि बीएसपी के सभी लोगों ने पूरे तन, मन, धन व दमदारी के साथ यह चुनाव लड़ा, जिससे माहौल में नई जान आई, किन्तु उन्हें ऐसे अजूबे परिणाम से निराश कतई भी नहीं होना है बल्कि परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के जीवन संघर्षों से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने का प्रयास करते रहना है। इस चुनावी परिणाम के संदर्भ में जमीनी रिपोर्ट लेकर आगे लोकसभा चुनाव की नए सिरे से तैयारी पर विचार-विमर्श के लिए पार्टी की आल इण्डिया की बैठक आगामी 10 दिसम्बर को लखनऊ में आहुत। चुनाव परिणाम से विचलित हुए बिना अम्बेडकरवादी मूवमेन्ट आगे बढ़ने का हिम्मत कभी भी नहीं हारेगा।